गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMeerut News: दिवाली के साथ अब भाईदूज पर भी लोगों को मिलेगी...

Meerut News: दिवाली के साथ अब भाईदूज पर भी लोगों को मिलेगी राहत, बसों के संचालन को लेकर आई ये बड़ी अपडेट

Date:

Related stories

नए साल में मेरठ को बड़ा तोहफा! इंडस्ट्रियल प्लेज पार्क को मिली शासन की मंजूरी; जानें कैसे रफ्तार पकड़ेगा शहर का विकास

Meerut News: उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में बसा शहर मेरठ अपने औद्योगिक प्रतिष्ठानों के लिए जाना जाता है। यूपी के विभिन्न जिलों से लोग मेरठ में रोजगार की तलाश में आते हैं। ऐसे में यूपी शासन भी मेरठ के लिए विकास परियोजनाओं को लेकर पूरी तरह से सजग नजर आता है।

Meerut News: यूपी के पश्चिमी हिस्सों (नोएडा-मेरठ) में इस त्योहारी सत्र में बसों के संचालन को लेकर समय-समय पर अपडेट दी जा रही है। परिवहन निगम यात्रियों को सुगम यात्रा प्रदान करते लिए पूर्णतः प्रयासरत नजर आ रहा है। इसी क्रम में परिवहन निगम द्वारा दिवाली के साथ अब भाईदूज पर मेरठ से बसों के संचालन को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार निगम ने यात्रियों की संख्या को देखते हुए मेरठ से चलने वाले बसों के फेरे को बढ़ाने का निर्णय लिया है। दरअसल बीते दिन मेरठ से दिल्ली और बिजनौर जाने वाले रास्तों पर यात्रियों की संख्या अधिक देखी गई थी। इसी क्रम में निगम ने इन रूट पर बसों के फेरों को बढ़ाने का निर्णय लिया है।

मेरठ से बढ़ेंगे बसों के फेरे

परिवहन निगम की ओर से जानकारी दी गई है कि दिवाली के साथ भाईदूज पर भी मेरठ से चलने वाले बसों के फेरों को बढ़ाया जाएगा। इसमें मेरठ से दिल्ली व मेरठ से बिजनौर के साथ अन्य रूट शामिल हैं। बता दें कि यूपी के पश्चिमी हिस्से यानी मेरठ से प्रतिदिन 700 से अधिक बसों का संचालन होता है। मेरठ से चलने वाली ये बसें यूपी के साथ राजधानी दिल्ली व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में जाती हैं। इसमें बिजनौर, सहारनपुर, बुलंदशहर, गाजियाबाद, हरिद्वार, ऋषिकेश के साथ दिल्ली के विभिन्न हिस्से शामिल हैं। ऐसे में अमूमन इन रास्तों पर अत्याधिक भीड़ पाई जाती है। हालाकि त्योहारी सत्र में ये भीड़ बढ़ गई है जिसको लेकर बसों के अतिरिक्त फेरे कराए जाने की खबर है।

यात्रियों का खास ध्यान

यूपी परिवहन निगम त्योहारों को लेकर यात्रियों का खास ध्यान रख रहा है। इस क्रम में बस के परिचालकों और चालकों को भी ट्रेनिंग दी गई है कि वे यात्रियों के सफर को शानदार बनाएं। इसके अलावा जिन रूट पर भी यात्रियों की संख्या अधिक पाई जा रही हैं वहां बसों के फेरों को बढ़ा दिया जा रहा है। अतिरिक्त बसों के संचालन को भी मंजूरी दी जा रही है जिससे लोग आसानी से अपने सफर को जारी रख सकें। परिवहन विभाग यात्रियों के लिए सेवा में तत्पर परिचालकों और चालकों को भी अतिरिक्त गाड़ी चलाने जाने पर प्रोत्साहन राशि उपलब्ध करा रहा है जिससे उनकी दिवाली भी रोशन रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories