रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMeerut News: मेरठ के 56 स्कूलों में अवकाश की हुई घोषणा, जानें...

Meerut News: मेरठ के 56 स्कूलों में अवकाश की हुई घोषणा, जानें क्या है कारण

Date:

Related stories

नए साल में मेरठ को बड़ा तोहफा! इंडस्ट्रियल प्लेज पार्क को मिली शासन की मंजूरी; जानें कैसे रफ्तार पकड़ेगा शहर का विकास

Meerut News: उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में बसा शहर मेरठ अपने औद्योगिक प्रतिष्ठानों के लिए जाना जाता है। यूपी के विभिन्न जिलों से लोग मेरठ में रोजगार की तलाश में आते हैं। ऐसे में यूपी शासन भी मेरठ के लिए विकास परियोजनाओं को लेकर पूरी तरह से सजग नजर आता है।

Meerut News: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लखनऊ की तरफ से आयोजित होने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा यानी की पीईटी 28 और 29 अक्टूबर को होगी परीक्षा के लिए करीब 56 केंद्र बनाए गए हैं।

पीईटी परीक्षा के लिए किया अवकाश घोषित

मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा की वजह से बनाए गए सभी 56 केंद्रों पर आगामी 28 अक्टूबर को अवकाश रहेगा यानी कि उन सभी स्कूलों की छुट्टी रहेगी जिन्हें परीक्षा केंद्र बनाया गया है। वहीं सभी शिक्षक एवं स्टाफ स्कूलों में उपस्थित रहेंगे।

इसके साथ ही परीक्षा के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का भी इंतजाम किया गया है। परीक्षा कक्ष के अंदर किसी भी मोबाइल फोन को ले जाने की अनुमति नहीं रहेगी। परीक्षा शुरू होने से आधा घंटा पहले ही परीक्षार्थियों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा।

बता दें कि एसडीएम सिटी बृजेश कुमार सिंह ने बुधवार को यह निर्देश परीक्षा की तैयारी को लेकर बुलाई। बैठक में उन्होंने सभी 56 केंद्रों के केंद्र व्यवस्थापक,सेक्टर मजिस्ट्रेट व स्ट्रीट मजिस्ट्रेट समेत अन्य अधिकारियों को आदेश किया।

दो पालियों में होगी परीक्षा

बता दें कि केंद्र व्यवस्थापक परीक्षा के दिन सुबह की पाली में केंद्र पर सुबह 7:00 बजे पहुंचे। परीक्षा दोनों दो पालियों में कराई जाएगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10:00 बजे से लेकर दोपहर 12:00 तक होगी। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा 3:00 बजे से शाम को 5:00 तक रहेगी। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर 27 अक्टूबर को दोपहर 12:00 से दोपहर 2:00 बजे तक कक्ष निरीक्षकों की बैठक केंद्र व्यवस्थापकों के साथ होगी।

परीक्षा कक्ष में किसी भी छात्र को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा शुरू होने से आधा घंटा पहले केंद्र का गेट बंद कर दिया जाएगा। यानी की परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे पहले तक ही परीक्षार्थियों को एंट्री दी जाएगी। इसके बाद उनकी एंट्री बंद कर दी जाएगी।

जिला विद्यालय निरीक्षक प्रथम राजेश कुमार ने कहा कि वे अपनी डिमांड तत्काल उपलब्ध करा दें, अति शीघ्र कक्ष निरीक्षकों की कमी पूरा कर दी जाएगी। जिन केंद्रों पर कमी रहेगी, उसकी पूर्ति अन्य विद्यालय व बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों से की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories