Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश नए साल में मेरठ को बड़ा तोहफा! इंडस्ट्रियल प्लेज पार्क को मिली...

नए साल में मेरठ को बड़ा तोहफा! इंडस्ट्रियल प्लेज पार्क को मिली शासन की मंजूरी; जानें कैसे रफ्तार पकड़ेगा शहर का विकास

Meerut News: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन में आयोजित किए गए कार्यक्रम के दौरान मेरठ में इंण्डस्ट्रियल प्लेज पार्क की स्थापना के लिए कुल लागत के सापेक्ष में 50 फीसदी धनराशि ऋण के रुप में उपलब्ध करा दी है।

0
Meerut News
Meerut News

Meerut News: उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में बसा शहर मेरठ अपने औद्योगिक प्रतिष्ठानों के लिए जाना जाता है। यूपी के विभिन्न जिलों से लोग मेरठ में रोजगार की तलाश में आते हैं। ऐसे में यूपी शासन भी मेरठ के लिए विकास परियोजनाओं को लेकर पूरी तरह से सजग नजर आता है। खबर है कि योगी सरकार ने नए साल में एक बार फिर मेरठ को बड़ी सौगात दी है। इसके तहत इण्डस्ट्रियल प्लेज पार्क फेज-1 विकास परियोजना को शासन की ओर से मंजूरी दे दी गई है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस क्रम में औद्यागिक पार्क के विकास के लिए 27075000 रुपये की सहायता राशि का चेक उपायुक्त उद्योग मेरठ (Meerut) को प्रदान किया है। इस दौरान सीएम योगी ने उपायुक्त दीपेंद्र कुमार के प्रयासों की सराहना भी की है।

मेरठ को मिला शासन का तोहफा

यूपी शासन की ओर से मेरठ (Meerut) के लिए एक अहम विकास परियोजना के रुप में इण्डस्ट्रियल प्लेज पार्क की स्थापना के लिए कुल लागत के सापेक्ष में 50 फीसदी धनराशि ऋण के रुप में उपलब्ध करा दी गई है। इस विकास परियोजना को मेरठ के लिए नए साल में बड़े विकास परियोजना के रुप में देखा जा रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के लोकभवन में आयोजित हुए कार्यक्रम के दौरान मेरठ उद्योग विभाग के उपायुक्त दीपेंद्र कुमार को प्रशस्ति पत्र के साथ 27075000 रुपये (2 करोड़, 70 लाख, 75 हजार) का ऋण का चेक भी सौंपा।

रफ्तार पकड़ेगा शहर का विकास

मेरठ के ग्राम मसूरी में स्थापित किए जाने वाले इण्डस्ट्रियल प्लेज पार्क की कुल लागत 54150000 रुपये बताई जा रही है। इस क्रम में सरकार की ओर से विकास परियोजना को हरी झंडी दिखाते हुए 50 फीसदी की धनराशि ऋम के रुप में जारी कर दी गई है। बताया जा रहा है कि इस विकास परियोजना के तहत 10.83 एकड़ की भूमि में कुल 23 औद्योगिक भूखण्डों को विकसित किया जाएगा। इसके तहत शहर की विकास भी रफ्तार पकड़ेगी और यहां अन्य औद्योगिक प्रतिष्ठानों की शुरुआत की जा सकेगी। इससे मेरठ के स्थानिय लोगों के साथ आसपास के जिलों के लोग भी लाभवान्वित हो सकेंगे और उन्हें उद्योग के लिए एक बेहतर प्लेटफॉर्म मिल सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version