शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMoto GP India 2023: जानें इस बार का मोटोजीपी रेस क्यों है...

Moto GP India 2023: जानें इस बार का मोटोजीपी रेस क्यों है खास, योगी सरकार ने कैसी की है तैयारियां

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

Moto GP India 2023: दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में आज से मोटोजीपी रेसिंग का आयोजन होने वाला है। मोटोजीपी रेसिंग बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में शुरू होगी। यूपी सरकार की तरफ से मोटोजीपी भारत बाइक रेस की इवेंट की तरह यारियां पूरी तरह से हो गई है।

विदेशों से आएंगे लोग


इवेंट में देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग शामिल होंगे मिली जानकारी के अनुसार इस ग्लोबल इवेंट में हर दिन 1.5 लाख लोग शामिल होंगे। मिली जानकारी के अनुसार मोटोजीपी रेसिंग इवेंट में देश से करीब 10000 लोग बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आ सकते हैं। इसके साथ ही 200 से ज्यादा देशों में इस इवेंट का टेलीकास्ट किया जाएगा और 800 से लेकर 1.80 लाख तक की प्राइस रेस में इस इवेंट्स के टिकट्स बिक रहे हैं।

बता दें कि मोटोजीपी रेसिंग में 20 अलग-अलग तरह की रेसिंग इवेंट आयोजित किए जाएंगे। यह इवेंट करीब 3 दिन तक चलेगा, वहीं इस इवेंट की फाइनल रेस 24 सितंबर को होगी। मिली जानकारी के अनुसार इस इवेंट की टेलीकास्ट को पूरी दुनिया में 45 करोड़ से ज्यादा की व्यूअरशिप मिलने वाली है।

सीएम योगी कंपनियों के CEO के साथ करेंगे बैठक


जानकारी के लिए बता दें कि इंटरनेशनल रेस इवेंट को भव्य और सफल बनाने के लिए योगी सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है, साथ ही अपनी पूरी ताकत भी झोंक दी है। इवेंट के साथ-साथ योगी सरकार इसके जरिए प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश की संभावनाएं की तलाश रही है। जिसके चलते सीएम योगी शनिवार यानी की 23 सितंबर को मोटो जीपी भारत के लिए आ रहे टॉप कंपनियों के सीईओ के साथ एक राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस करेंगे। इस कार्यक्रम के जरिए सीएम योगी यूपी की ब्रांडिंग को चमकाने की कोशिश करेंगे।

बता दें कि इस महत्वपूर्ण बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ कंपनियों के सीईओ को उत्तर प्रदेश के समृद्धि, उभरते बाजार, इंफ्रास्ट्रक्चर, कनेक्टिविटी समेत अन्य विशेषताओं के बारें में जानकारी देंगे, साथी अन्य संभावनाओं से रूबरू करवाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories