Noida News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पानी की आपूर्ति बाधित होती रहती है। ऐसे में अक्सर लोग पानी की कमी से जूझते हैं। इस समस्या का समाधान निकालने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने एक खास रास्ता निकाला है। बताया जा रहा है कि अगर ये रास्ता काम कर गया तो नोएडा के लोगों को पानी की अच्छी आपूर्ति मिलने लगेगी।

प्राधिकरण ने लिया अहम फैसला

इस संबंध में नोएडा प्राधिकरण ने रविवार को कहा है कि पानी की आपूर्ति बढ़ाने के लिए अतिरिक्त भूमिगत जलाशयों का निर्माण करेगा। इस फैसले से काफी हद तक पानी की आपूर्ति को सुचारू किया जा सकता है। नोएडा सेक्टर 118 में अतिरिक्त भूमिगत जलाशयों का काम शुरू कर दिया है। इसके जरिए नोएडा के सेक्टर 74, 75,76 और 77 की ग्रुप हाऊसिंग सोसाइटी में पानी की आपूर्ति में सुधार किया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: UP MLC By Election 2023 की दोनों सीटों पर भाजपा की बड़ी जीत, CM Yogi ने ट्वीट कर दी बधाई

कब लागू होगा प्राधिकरण का फैसला

बताया जा रहा है कि वर्तमान पानी आपूर्ति में टीडीएस Total Dissolved Solids (TDS) की मात्रा काफी बढ़ गई है। पानी आपूर्ति में टीडीएस की उच्च मात्रा पाए जाने पर नोएडा प्राधिकरण के उप जनरल मैनेजर आरपी सिंह ने कहा है कि इस समस्या को सुलझाने के लिए नोएडा 118 में अतिरिक्त भूमिगत जलाशयों का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके जरिए इन सोसाइटीज में पानी की आपूर्ति की मात्रा और गुणवत्ता दोनों को ही बेहतर किया जा सकेगा। अधिकारी ने बताया है कि हमारी कोशिश है कि अगले एक हफ्ते के अंदर पानी की आपूर्ति को बेहतर कर दिया जाएगा।

प्राधिकरण के अधिकारी ने कहा है कि नोएडा सेक्टर 118 के भूमिगत जलाशयों का मरम्मत का कार्य पूरा होने के बाद वह नोएडा सेक्टर 72 के भूमिगत जलाशयों  से मिल जाएगा। यहां पर पहले से ही गंगा वॉटर जलाशय मौजूद हैं। इस काम से सेक्टर 77 की पानी की आपूर्ति ठीक हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: हाईटेक वॉयस कमांड फीचर के साथ आई TVS Raider 125 Special Edition, पेट्रोल पंप ढूंढने में होगी आसानी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.