मंगलवार, मई 21, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: छिजारसी-FNG सड़क पर जल्द जाम से मिलेगी निजात, नोएडा प्राधिकरण...

Noida News: छिजारसी-FNG सड़क पर जल्द जाम से मिलेगी निजात, नोएडा प्राधिकरण ऐसे बदलेगा पूरे रूट की सूरत

Date:

Related stories

Noida News: सड़क से अंडरपास तक बढ़ेगी सुरक्षा, CCTV कैमरों से निगरानी कराने का प्लान; जानें पूरी योजना

Noida News: तकनीक के इस बदलते युग में सुरक्षा व्यवस्था को और दुरुस्त कराने के लिए सीसीटीवी कैमरा इंस्टॉल किया जाता है। दावा किया जाता है कि कैमरा सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूती देते हैं और लोगों के साथ सामान की हिफाजत भी की जाती है।

Noida News: छिजारसी से एफएनजी का सफर जल्द ही आसान हो जाएगा। इस पूरे रूट पर खस्ताहाल सड़क को दुरुस्त करने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने कवायद शुरू कर दी है। इसके साथ ही प्राधिकरण जल्द पुलिस प्रशासन के सहयोग से वर्क सर्किल चार सेक्टर-63 कट पर लगने वाली सब्जी मंडी को शिफ्ट करने जा रहा है, जिससे पीक आवर में एफएनजी व एनएच 9 की ओर से आने जाने वाले लोगों को सेक्टर-63 के अंदर आने जाने में दिक्कत न हो।

सर्विस रोड पर शिफ्ट होगी सब्जी मंडी

नोएडा प्राधिकरण के उपमहाप्रबंधक (सिविल) श्रीपाल भाटी ने बताया कि प्राधिकरण ने खस्ताहाल पड़ी सड़क को दुरुस्त करने का निर्णय लिया है। इसके लिए सबसे पहले छिजारसी कट पर लगने वाली सब्जी मंडी को एफएनजी की ओर सर्विस रोड पर शिफ्ट किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस प्रशासन की मदद ली जा रही है। मंडी के शिफ्ट होती ही सड़क को दुरुस्त करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इससे यहां पर लगने वाले जाम से भी निजात मिलेगी।

अवैध कट हादसों को दे रहे न्योता

अगर आप फरीदाबाद-नोएडा-गाजियाबाद (एफएनजी) एक्सप्रेस-वे पर सफर रह रहे हैं तो चौकन्ना रहें। एक्सप्रेस-वे पर अवैध कट आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। सुरक्षा मानकों को दरकिनार कर स्थानीय लोगों ने अपनी सहूलियत के लिए डिवाइडर तोड़कर रास्ता बना लिया है। अवैध कटों से बेधड़क आवाजाही हादसे का कारण बन रही है। प्राधिकरण का कहना है की ऐसी जगहों को चिन्हित किया जा रहा है, जल्द इन्हें भी दुरुस्त किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories