गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: नोएडा में ट्रैफिक पुलिस ने एक दिन में काटे इतने...

Noida News: नोएडा में ट्रैफिक पुलिस ने एक दिन में काटे इतने हजार चालान, जानकर होश उड़ जाएंगे

Date:

Related stories

Noida News: देश की नोएडा और ग्रेटर नोएडा ट्रैफिक पुलिस नियम अलग-अलग ट्रैफिक रूल्स के उल्लंघन के मामले में करीब 5000 से ज्यादा चालान एक दिन में काटे हैं यातायात विभाग की तरफ से दी गई सूचना के अनुसार इस बार ट्रैफिक पुलिस नंबर को सुरक्षा माह के रूप में मना रही है।

ट्रैफिक पुलिस ने काटे चालान

इसी के चलते ट्रैफिक पुलिस लोगों को ट्रैफिक रूल्स और अन्य चीजों के लिए लगातार जागरुक कर रही है। साथ ही लोगों से ट्रैफिक पुलिस अनुरोध कर रही है कि वह सभी ट्रैफिक रूल्स का पालन करें और अपनी जान को खतरे में ना डालें।

ट्रैफिक रिपोर्ट्स के माने तो लोगों के ट्रैफिक रूल्स के उल्लंघन के मामले में ट्रैफिक पुलिस ने अभी तक 5,245 चालान काटे हैं। जिनमें 3,279 बिना हेलमेट के दो पहिया वाहन चलाने वाले लोग हैं। तो वहीं 156 बिना सीट बेल्ट के चार चार पहिया वाहन चलाने वाले लोग शामिल हैं। इसके अलावा 367 गलत ड्राइविंग के मामले में फंसे हैं।

जानें क्यों काटे गए चालान

ट्रैफिक पुलिस की तरफ से दी गई रिपोर्ट के अनुसार 58 लोगों के इसलिए चालान काटे गए हैं। क्योंकि वह दो पहिया वाहन पर ट्रिपलिंग करते हुए नजर आए। इसके अलावा 31 ड्राइविंग के दौरान मोबाइल का इस्तेमाल करते हुए नजर आए।

इसी तरह से ट्रैफिक पुलिस की तरफ से एक लंबी सूचना लिस्ट जारी की गई है। जिसमें कारण बताए गए हैं कि आखिरकार किन कारणों की वजह से इतनी मात्रा में चालान काटा गया है। वहीं इस मामले पर पूरी जानकारी देते हुआ डीसीपी (यातायात) अनिल कुमार यादव ने बताया कि “इस अभियान का उद्देश्य ड्राइवरों को अनुशासित करना और सड़क दुर्घटनाओं और संबंधित मौतों और चोटों को कम करना है। जागरूकता कार्यक्रम चलाने के लिए विभिन्न स्थानों पर पुलिस टीमें तैनात की गई हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories