शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशअब ED माफिया Atiq Ahmed के परिवार पर कसेगा शिकंजा, CA को...

अब ED माफिया Atiq Ahmed के परिवार पर कसेगा शिकंजा, CA को किया तलब…बैंक अकाउंट को किया जाएगा फ्रीज

Date:

Related stories

अतीत हुए Atiq Ahmed के परिवार पर फिर गिरी गाज, रंगदारी के आरोप में बहनोई हुआ गिरफ्तार

Atiq Ahmed: अतीक अहमद भले ही अतीत हो चुके हैं पर उनके परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। खबरों की माने तो अब अतीक के एक और बहनोई मोहम्मद अहमद को प्रयागराज की पूरामुफ्ती पुलिस ने रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

Guddu Muslim: गुड्डू मुस्लिम की जान का रखवाला है ये ताबीज! इसलिए अब तक बची हुई है जान

Guddu Muslim: उमेश पाल शूटआउट में जिस एक आरोपी की तलाश पुलिस को अभी तक है, उसी का अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। हम बात कर रहे हैं गुड्डू मुस्लिम की।

प्रयागराज में Atiq Ahmed की कब्र पर कांग्रेस नेता ने रख दिया तिरंगा, भारत रत्न देने की भी मांग…पार्टी ने किया निष्कासित

प्रयागराज में एक कांग्रेस नेता ने अतीक अहमद को भारत रत्न देने और उनकी कब्र पर जाकर तिरंगा चढ़ाया है।

Atiq Ahmed के करीबी गुड्डू मुस्लिम का घर होगा जमींदोज, बुल्डोजर नहीं मजदूर गिराएंगे मकान जानिए क्यों?

अतीक अहमद के करीबी गुड्डू मुस्लिम के घर को भी प्रशासन गिराने की तैयारी में जुट गया है। पीडीए की तरफ से 15 दिन पहले इसकी जानकारी दी गई थी।

Atiq Ahmed: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की हत्या की धीरे – धीरे 15 दिन का समय होने जा रहा है। यूपी पुलिस और जांच एजेंसियों के द्वारा लगातार हत्या में शामिल तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। वहीं अतीक की पत्नी शाइस्ता को ढूंढने के लिए एसटीएफ अलग – अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है। ऐसे में इससे जुडी एक और बड़ी खबर निकल के सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि ईडी के द्वारा अब शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी गई है। ईडी जल्द ही शाइस्ता परवीन के बैंक अकाउंट को फ्रीज कर सकती है।

बैंक अकाउंट फ्रीज करने की तैयारी में जुटी ईडी

माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन पीछले काफी समय से फरार है। एक तरफ जहां एसटीएफ के द्वारा पहले उसके बेटे असद का एनकाउंटर किया गया। वहीं उसके कुछ दिन बात पति अतीक और देवर असरफ की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई। ऐसे में ये कहा जा रहा था कि बेटे असद के जनाजे में शामिल होने के लिए शाइस्ता आ सकती है लेकिन वह नहीं आई। वहीं पति और देवर की हत्या होने पर भी ये आशंका जताई गई की पुलिस के सामने किसी भी समय शाइस्ता समर्पण कर सकती है लेकिन फिर भी ऐसा नहीं हुआ।

अब प्रशासन अब नए तरीके से शिकंजा कसने जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक ईडी के द्वारा हुए जांच में ये पता चला है कि शाइस्ता परवीन के नाम 6 एसोसिएट्स हैं। वहीं इनके पूरे परिवार के नाम पर अलग – अलग बैंकों में 50 से भी ज्यादा खाते हैं। इन खातों के द्वारा ही माफिया का पूरा परिवार मनी लॉन्ड्रिंग करता था। अभी तक 10 बैंक अकाउंट को फ्रीज किया गया है जल्द ही अन्य अकाउंट को भी फ्रीज किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: MP News: CM Shivraj Singh Chouhan ने किसानों को दी राहत, बारिश से हुए नुकसान पर किया ये बड़ा ऐलान

बैंक अकाउंट से मिल रही है शाइस्ता को मदद

ईडी के द्वारा लगातार अतीक और उसकी पत्नी से जुड़ी चीजों की जांच पड़ताल की जा रही है। ऐसे में ईडी अब शाइस्ता को गिरफ्तार करने के लिए नया पैतरा आजमाने जा रही है। ईडी को यह पता चला है कि इन बैंक अकाउंट के द्वारा ही शाइस्ता परवीन को मदद पहुंचाई जा रही है। इसमें शाइस्ता के कई करीबी लोग शामिल है। वहीं जांच के दौरान यह भी पता चला है कि 20 से भी अधिक ऐसी कंपनियां हैं जहां शाइस्ता के करीबी काले धन को सफ़ेद करने में जुटे हुए हैं। इसके साथ ही शाइस्ता के 3 कंस्ट्रक्शन कंपनी की भी जानकारी मिली है यह कंपनी अवैध तरीके से माफिया अतीक ने कब्जा किया था। अतीक के करीबियों की यह सभी 20 कंपनियां देश के अलग – अलग राज्यों में स्थित है। वहीं ईडी के द्वारा अतीक के चार्टर्ड अकाउंटेंट को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

अतीक की हत्या ओर आज होगी सुनवाई

आज माफिया अतीक और अशरफ की हत्या पर सुनवाई होनी है। यह सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में होगी। उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह से इसकी निष्पक्ष जांच करवाने में जुटी हुई है। इसके लिए दो याचिका भी सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई है। वहीं शाइस्ता के साथ – साथ गुड्डू मुस्लिम की भी तलाश एसटीएफ की टीम कर रही है।

ये भी पढ़ें: Delhi: दिल्ली की AAP सरकार ने तैयार किया ऐसा प्लान की इस बरसात नहीं सताएगी जलभराव की समस्या!

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories