गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP Politics: यूपी कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी, क्या चुनाव से...

UP Politics: यूपी कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी, क्या चुनाव से पहले प्रभारी का पद छोड़ देंगी प्रियंका गांधी ?

Date:

Related stories

BSP सुप्रीमो मायावती ने किया अपने उत्तराधिकारी का ऐलान, जानें क्या होगी इस नए नेता की जिम्मेदारी

BSP Supremo Mayawati: देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश की सफल राजनीतिक पार्टियों में से एक बहुजन समाज पार्टी (BSP) की पकड़ आज सूबे में थोड़ी कमजोर प्रतीत हो रही है। इसको लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज पार्टी नेताओं के साथ लखनऊ में बैठक की है।

UP News: “OP राजभर भी दो मुहा सांप”, चुनाव से पहले सुभासपा नेता के बड़े दावे; क्या फिर मारेंगे पलटी?

UP News: यूपी में पिछड़ों के नेता के रुप में अपनी अलग छाप छोड़ चुके सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं।

Ashutosh Tondon: UP BJP के वरिष्ठ नेता आशुतोष टंडन ‘गोपालजी’ का निधन, जानें कैसा रहा राजनैतिक करियर?

Ashutosh Tondon: उत्तर प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता व सरकार के पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन ‘गोपालजी’ का आज लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है। बता दें कि आशुतोष टंडन भाजपा के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन के बेटे थे।

UP Politics: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। मुख्य विपक्षी दल कांग्रसे भी चुनाव को लेकर एक्टिव हो गया है। इसी बीच सबसे ज्यादा लोकसभा सीटों वाले राज्या उत्तर प्रदेश में हलचल तेज हो गई है।

पार्टी सूत्रों के मुताबकि चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस में बड़ा बदलाव हो सकता है। जानकारी ये है कि राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी अपना पद छोड़ सकती हैं। यानी 2024 लोकसभा चुनाव से पहले UP कांग्रेस को नया प्रभारी मिल सकता है।

क्या पद छोड़ देंगी प्रियंका गांधी ?

पार्टी सूत्रों के मुताबिक अन्य राज्यों में होने वाले चुनावों में व्यस्तता के चलते प्रियंका गांधी ये बड़ा कदम उठा सकती हैं। ऐसे में पार्टी के नए प्रभारी को लेकर मंथन भी शुरू कर दिया है। पार्टी के नए प्रभारी की रेस में कई बड़े नाम शामिल हैं। मुख्य तौर पर हरीश रावत और तारिक अनवर का नाम सबसे आगे चल रहा है। सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव से पहले इन दोनों नेताओं में से किसी एक को उत्तर प्रदेश कांग्रेस का प्रभार दिया जा सकता है।

नई कार्यकारिणी पर भी हो रहा मंथन

पार्टी सूत्रों ने बताया कि नए प्रभारी को लेकर मंथन तेज हो गया है। हालांकि पार्टी जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहती। इसलिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विदेश से वापस लौटने का इंतजार किया जा रहा है। सूत्रों की माने तो राहुल गांधी से विचार विमर्श के बाद ही नए प्रभारी का ऐलान किया जाएगा। इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी का भी गठन होना है। इनके नामों पर भी चर्चा की जा रही है। माना जा रहा है कि कार्यकारिणी में क्षेत्रीय अध्यक्षों को तवज्जो दी जा सकती है।

ये भी पढ़ें: Brij Bhushan Sharan Singh के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, दर्जनभर करीबियों के किए बयान दर्ज

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories