सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशRadha Ashtami 2023: राधा जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा में दो श्रद्धालुओं...

Radha Ashtami 2023: राधा जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा में दो श्रद्धालुओं की मौत, मामले की जांच में जुटी पुलिस

Date:

Related stories

UP News: मथुरा के बांके बिहारी दरबार में आज प्रकाट्य उत्सव की धूम, महाआरती के बाद निकली भव्य शोभा यात्रा

UP News: उत्तर प्रदेश के मथुरा में स्थित बांके बिहारी दरबार में आज ठाकुर जी का 480वां प्रकाट्य उत्सव धूम-धाम से मनाया जा रहा है। इस कड़ी में निधिवन मंदिर में विधिवत पूजा-पाठ होने की खबर है।

सुप्रीम कोर्ट ने नहीं बदला इलाहाबाद HC का फैसला, शाही ईदगाह मस्जिद का होगा सर्वे; जानें सुनवाई की अगली तारीख

Shri Krishna Janmabhoomi Case: यूपी के मथुरा में स्थित शाही ईदगाह मस्जिद परिसर का सर्वे होगा। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट की ओर से भी इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को बरकरार रखा गया है।

आज देश भर में राधा जन्माष्टमी की धूम मची हुई है, देश के अलग-अलग हिस्सों में इस त्यौहार को काफी हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इसके साथ ही ब्रज नगरी या हम यह कहें राधा कृष्ण की नगरी मथुरा में भी राधा जन्माष्टमी के त्यौहार की धूम देखने को मिल रही है।


मथुरा में हुई दो लोगों की मौत


हालांकि खबर यह है कि मथुरा के बरसाना में राधा जन्माष्टमी के दौरान दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार लाडली जी के मंदिर में अभिषेक पूजन के आयोजन के दौरान करीब 2 लाख भक्त दर्शन के लिए बरसाने पहुंचे थे। इस दौरान मंदिर की सीढ़ियों पर एक बुजुर्ग महिला बेहोश हो गई, जिसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसकी मौत हो गई। वहीं दूसरे बुजुर्ग की हार्ट अटैक आने की वजह से उसकी मौत हो गई।

डीएम ने दी जानकारी


डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि किसी भी भक्त की भीड़ के दबाव में मौत नहीं हुई है। एक बुजुर्ग महिला, जिनका शुगर लेवल हाई हो गया था। वो धर्मशाला में ठहरी हुई थीं। बिना कुछ खाए-पिए उन्होंने दवा ली थी। इसके बाद उनकी मौत हो गई। वहीं, दूसरे बुजुर्ग को हार्ट अटैक आया था। वह चबूतरे पर बैठे थे। जब उनकी मौत हुई। सोशल मीडिया पर कुछ लोग भीड़ में दम घुटने से दोनों की बातें लिख रहे हैं, जोकि सही नहीं है।

मंदिर के आसपास मौजूद लोगों ने बताया कि मरने वालों में से एक प्रयागराज की रहने वाली 60 वर्ष से महिला थी। जोकि राधा रानी के दर्शन करने आई थी, शनिवार की सुबह जैसे ही वह लाडली जी मंदिर में पूजन के लिए शामिल होने के लिए पहुंची, वैसी ही सीढ़ियों पर बेहोश होकर गिर पड़ी। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं दूसरा बुजुर्ग बरसाना के सुदामा चौक पर बेहोश पाया गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर उनकी जान नहीं बचा सके। पुलिस के मुताबिक मृतक बुजुर्ग की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories