मंगलवार, मई 21, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशRam Lala Ayodhya: 15 जनवरी को होगी रामलला की घर वापसी, योगी...

Ram Lala Ayodhya: 15 जनवरी को होगी रामलला की घर वापसी, योगी सरकार ने की खास तैयारियां

Date:

Related stories

Uttarakhand News: खुशखबरी! धामी सरकार के पहल से अयोध्या में बनेगा उत्तराखंड भवन, जानें कैसे भक्तों को मिलेगा लाभ

Uttarakhand News: यूपी में सरयू नदी के तट पर बसी रामनगरी अयोध्या समस्त हिंदू जनमानस के लिए आस्था का प्रतीक है।

Ram Lala Ayodhya: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के कार्य की तैयारियां तेजी से चल रही है। बता दें कि राम मंदिर की भव्य तस्वीरों की थोड़ी सी झलक देखने के बाद लोग पूरे मंदिर को देखने के लिए काफी ज्यादा बेताब है।

रामलला मंदिर की तैयारियां तेज

बता दें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी अब बस अंतिम चरण पर पहुंचने वाली है। रामलाल 5 साल के बालक के रूप में स्थापित किए जाएंगे। इसमें तीन मूर्तिकार उनकी मूर्ति बना रहे हैं। इस प्रतिमा को रामलला चाहेंगे तो जल्दी ही स्थापित कर दिया जाएगा।

जानकारी के लिए बताते हैं की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से जुड़े कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा चुके हैं प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले रामलाल की मूर्ति के सामने चावल से पूजा की जाएगी। इसके साथ ही 1 जनवरी से 15 जनवरी 2024 तक पूजा किए हुए चावल भारत के 5 लाख गांव में भेजे जाएंगे।

15 जनवरी को होगी रामलाल की घर वापसी

बता दें कि योगी सरकार 15 जनवरी से पूरे राज्य में रामलला की घर वापसी के लिए जश्न मनाने की जोरों-शोरों से तैयारी कर रही है। हर तरफ रामलाल के आगमन को लेकर लोगों में भी काफी ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है।

जानकारी के अनुसार योगी सरकार की तरफ से ज्यादातर जिलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए जिला पर्यटन और सांस्कृतिक संवर्धन परिषद रामायण और रामचरित्रमानस पाठ के आयोजन भी कराए जाएंगे। यह सभी पाठ राज्य के सभी महत्वपूर्ण मंदिरों में होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories