रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशRam Mandir को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से मचा हड़कंप,...

Ram Mandir को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से मचा हड़कंप, जांच में सामने आई हैरान करने वाली बात

Date:

Related stories

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचे Imam Umer Ahmed के खिलाफ फतवा जारी, जानें पूरा प्रकरण

Ram Mandir: यूपी के सरयू तट पर बसी अयोध्या नगरी में 22 जनवरी को वीवीआईपी मेहमानों का जमावड़ा लगा था। दरअसल इस खास दिन को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया गया था जिसके तहत प्रभु रामलला की भव्य प्रतिमा मंदिर के गर्भगृह में स्थापित की गई।

Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य तरीके बनाए जा रहे राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण को लेकर अक्सर नए अपडेट आते रहते हैं। इसी बीच मंगलवार 20 सितंबर को पुलिस के पास राम मंदिर को बम से उड़ाने की एक कॉल आई। इसके बाद पूरे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। दरअसल यूपी पुलिस विभाग में उस वक्त खलबली मच गई, जब डॉयल-112 पर अयोध्या में बन रहे निर्माणाधीन राम मंदिर को बम से उडाने से धमकी मिली। इसके बाद मुख्यालय से इस संबंध में बरेली पुलिस को जानकारी दी गई। इसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में जांच की तो पता चला कि ये कॉल बरेली के रहने वाले एक बच्चे ने की थी।

अयोध्या में एक विशेष अलर्ट जारी

पुलिस ने मामले की जांच की पता चला कि बच्चे ने एक यूट्यूब वीडियो देखी थी, जिसमें 21 सिंतबर को राम मंदिर को बम से उडाने की बात की गई थी। इसके बाद उस बच्चे ने इसकी जानकारी देने के लिए यूपी पुलिस को कॉल किया। वहीं, पुलिस के मुताबिक, जैसे ही ये सूचना अयोध्या पहुंची, अयोध्या में एक विशेष अलर्ट जारी कर दिया गया।

कॉलर से मिलकर हैरान हुई पुलिस

पुलिस के मुताबिक, ये मामला मंगलवार शाम 4 बजे का बताया जा रहा है। डॉयल-112 पर कॉल आता है, जिसमें बताया जाता है कि 21 सितंबर को राम मंदिर को बम से उड़ा दिया जाएगा। इसके बाद कॉल काट दिया जाता है। पुलिस इससे आगे कुछ पूछती इससे पहले ही कॉलर ने फोन काट दिया। इसके बाद विभाग के आला अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई। पुलिस ने कॉलर की तलाश शुरू की तो पता चला कि कॉलर बरेली के फतेहगंज पूर्वी के इटौरिया गांव का रहने वाला है। इसके बाद पुलिस ने फोन करने वाले शख्स को तलाशा तो पता कि वह 12 साल का आठवी कक्षा में पढ़ने वाला एक छात्र है। पुलिस ने घटना में इस्तेमाल होने वाले मोबाइल को अपने कब्जे में ले लिया है और वह मामले की छानबीन कर रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories