शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशविदेशों में LIVE होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, यहां जानिए कब श्रद्धालुओं...

विदेशों में LIVE होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, यहां जानिए कब श्रद्धालुओं के लिए खुलेंगे Ram Mandir के कपाट

Date:

Related stories

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचे Imam Umer Ahmed के खिलाफ फतवा जारी, जानें पूरा प्रकरण

Ram Mandir: यूपी के सरयू तट पर बसी अयोध्या नगरी में 22 जनवरी को वीवीआईपी मेहमानों का जमावड़ा लगा था। दरअसल इस खास दिन को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया गया था जिसके तहत प्रभु रामलला की भव्य प्रतिमा मंदिर के गर्भगृह में स्थापित की गई।

Ram Mandir: देश में इन दिनों राम मंदिर के निर्माण की चर्चाएं खूब हो रही हैं। क्योंकि साल के अंत तक राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा और नए साल पर मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे। हालांकि अभी इसकी आधिकारिय पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो “15 जनवरी 2024 से 24 जनवरी 2024 के बीच राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो सकती है।” जिसके बाद Ram Mandir के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खुल जाएंगे।

ये भी पढ़ें: Kanwar Yatra 2023: कांवड़ यात्रा पर सख्ती की तैयारी, त्रिशूल, भाले, अश्लील गानों पर रोक, यात्रा से पहले जान लें ये नियम

इस दिन रामलला के दर्शन कर पाएंगे श्रद्धालु

ABP न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि 15 जनवरी 2024 से 24 जनवरी 2024 के बीच राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो सकती है। प्राण प्रतिष्ठा को लेकर PM मोदी को भी न्योता भेजा गया है। उन्होंने कहा कि कई श्रद्धालु ये सवाल पूछ रहे हैं कि वे कब से रामलला के दर्शन कर सकते हैं ? उनकी जानकारी के लिए बता दूं कि वे 24-25 जनवरी से मंदिर में आकर भगवान के दर्शन कर सकते हैं।

विदेशों में LIVE होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने बताया कि विदेशों में रह रहे भरतीय भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा देख पाएंगे। इसके लिए विदेशों में भारतीय दूतावासों पर प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण होगा। इसकी तैयारियों की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि मंदिर के गर्भगृह के मुख्य द्वार को सोने से बनाया गया है। इस पर सोने की नक्काशी होगी। इसके अलावा 161 फीट ऊंचा शिखर पर भी सोने चढ़ाया जाएगा। उन्होंने बताया कि मंदिर के निर्माण कार्य को तेजी से पूरा किया जा रहा है। साल के अंत तक इसका निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

ये भी पढे़ं: PM Modi के अमेरिकी दौरे को लेकर जोरों पर तैयारियां, धुआंधार तरीके से होगा स्वागत, यहां जानिए सारे इवेंट्स के शेड्यूल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories