बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUmesh Pal Murder Case के 5 फरार आरोपियों पर इनाम दोगुना, अतीक...

Umesh Pal Murder Case के 5 फरार आरोपियों पर इनाम दोगुना, अतीक का बेटा भी शामिल

Date:

Related stories

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल की हत्याकांड में शामिल असद अहमद सहित 5 फरार आरोपियों के खिलाफ यूपी पुलिस ने इनाम की राशि को बढ़ाकर दुगुना कर दिया है। आरोपियों में असद अहमद के अलावा गुड्डू मुस्लिम,गुलाम,साबिर तथा अरमान के ऊपर इनाम को दोगुना किया गया है। उमेश पाल की पत्नी जया पाल की शिकायत पर प्रयागराज के धूमनगंज थाने में माफिया अतीक अहमद, उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन और उसके दो बेटे, भाई अशरफ सहित 9 अन्य के खिलाफ मुकद्मा दर्ज किया गया है।

इन पांच आरोपियों पर इनाम हुआ दोगुना

बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या में शामिल 5 फरार आरोपियों के खिलाफ यूपी पुलिस ने इनाम की राशि को बढ़ाकर दुगुना कर दिया है। माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद सहित गुड्डू मुस्लिम,गुलाम,साबिर तथा अरमान के ऊपर इनाम को दोगुना कर 5 लाख कर दिया है। यूपी पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक आरोपियों के बारे में सूचना देने वाले को ये इनाम राशि दी जाएगी। बता दें यूपी पुलिस ने इन फरार आरोपियों के ऊपर दूसरी बार इनाम बढ़ाया गया है। इससे पहले 50 हजार से बढ़ाकर 2.5 लाख किया गया था।

ये भी पढ़ें: UP Nikay Chunav 2023: यूपी में बड़ी रणनीति के साथ उतरी AAP, बोली-‘हाउस टैक्स हाफ और वॉटर

इन धाराओं में दर्ज हुआ नया मुकद्मा

यूपी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने प्रयागराज के धूमनगंज थाने में एक नयी शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें कुख्यात माफिया अतीक अहमद,उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन और उसके दो बेटे, भाई अशरफ, सहयोगी बम फेंकने वाला गुड्डू मुस्लिम और गुलाम सहित अन्य के नाम शामिल हैं। आरोपियों पर IPC की धारा 147 (दंगा करने), धारा 148 (घातक हथियार के साथ बलवा करने), धारा 149 (गैर कानूनी सभा), धारा 302 (हत्या), धारा 307 (हत्या का प्रयास), धारा 506 (आपराधिक धमकी) और धारा 120B (आपराधिक साजिश रचने) के अलावा विस्फोटक पदार्थ अधिनियम तथा आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम के प्रावधान के तहत मामला दर्ज किया है। जया पाल ने दावा किया चूंकि उमेश पाल विधायक राजूपाल हत्या कांड में मुख्य गवाह थे। इसीलिए माफिया अतीक अहमद और उसके सहयोगियों ने 2006 में अपहरण कर लिया था और उमेश पर अतीक के पक्ष में गवाही देने का दबाव बनाकर मजबूर किया गया था।

ये भी पढ़ें: Uttarakhand Budget Session 2023: CM Dhami कैबिनेट का बड़ा फैसला, मंदिरों के सौन्दर्यीकरण के साथ विधायक निधि में भी इजाफा

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories