सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशSchool Closed: कड़ाके की सर्दी के बीच UP के इस जिले में...

School Closed: कड़ाके की सर्दी के बीच UP के इस जिले में 20 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

Winter Vacation: छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी! कड़ाके की ठंड में बंद रहेंगे इन राज्यों के स्कूल; देखें लिस्ट

Winter Vacation: सर्दियों के बढ़ने के साथ ही स्कूली छात्रों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसमें घने कोहरे में स्कूल जाना, कड़ाके की ठंड झेलना आदि जैसी अन्य समस्याएं हैं।

World’s Best School की लिस्ट में भारत के 5 स्कूलों ने लहराया परचम, दिल्ली के सरकारी स्कूल ने भी बनाई जगह

World's Best School: 'वर्ल्ड्स बेस्ट स्कूल अवार्ड्स' की सूचि में भारत के 5 स्कूलों ने जगह बनाई है। इस 'अवॉर्ड शो' के विजेताओं की घोषणा अक्टूबर में होगी।

School Closed: खतरनाक सर्दी का सितम जारी है। ऐसे में स्कूली छात्रों पर भी इस कड़ाके की ठंड का असर देखने को मिल रहा है। भारतीय मौसम विभाग की मानें तो अगले 4 से 5 दिनों तक शीतलहर का प्रकोप जारी रह सकता है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के आगरा में स्कूली छात्रों को एक बड़ी राहत मिली है। दरअसल, जिला प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टियों को आगे बढ़ा दिया गया है। आदेश के मुताबिक, कक्षा 1 से 5वीं तक के सभी स्कूल (School Closed) 20 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे।

12वीं तक के छात्रों को मिली राहत

वहीं, कक्षा 6 से 12वीं तक के स्कूल 16 जनवरी से खुल रहे हैं। नए आदेश के मुताबिक, 16 जनवरी को कक्षा 6 से 12वीं तक के स्कूल 11 बजे से लेकर दोपहर 3.30 बजे तक खुलेंगे। ऐसे में जिला प्रशासन ने बड़े क्लास के छात्रों के स्कूल टाइमिंग में बदलाव करके ठंड में कुछ राहत दी है। जिला अधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने कक्षा 5 तक के विद्यालयों का अवकाश 20 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है।

ठंड की वजह से बढ़ाई गई छुट्टियां

मालूम हो कि यूपी के आगरा में शनिवार सुबह घना कोहरा और शीतलहर से लोगों के बीच ठिठुरन देखी गई। इससे पहले गुरुवार की रात सबसे सर्द रही। गुरुवार रात 3.9 डिग्री सेल्सियस तापमान रेकॉर्ड किया गया। इस सीजन की सबसे ठंडी रात रही। जिला प्रशासन ने इससे पहले 13 जनवरी तक स्कूलों का अवकाश घोषित किया था, मगर लगातार बढ़ती ठंड के चलते 5वीं तक के स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।    

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories