Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश SP National Executive Meeting: 2024 में भाजपा से लड़ेगा नया गठबंधन, कांग्रेस...

SP National Executive Meeting: 2024 में भाजपा से लड़ेगा नया गठबंधन, कांग्रेस पर Akhilesh ने कह दी बड़ी बात      

0

SP National Executive Meeting: इस समय समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कोलकाता में चल रही है। जिसका आज अंतिम दिन है। इस बैठक में 2024 के चुनावी रण और इस साल होने वाले तीन विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी का रणनीतिक मंथन चल रहा है। इसी बीच कल की बैठक के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2024 चुनावों को लेकर भाजपा के खिलाफ एक नया गठबंधन बनाने के संकेत दे दिए। इसके साथ ही कांग्रेस की उस गठबंधन में क्या भूमिका होगी, यह अब उसे ही तय पर करने छोड़ दिया।

2024 में नया गठबंधन

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने 2024 को लेकर अपने पत्ते खोलना शुरू कर दिया है। कल की बैठक के बाद जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले दिनों में अगले लोकसभा चुनाव 2024  को लेकर एक नया गठबंधन का गठन होना शुरू हो जाएगा। भाजपा के खिलाफ इस नए गठबंधन के स्वरुप में राज्यों के क्षेत्रीय दल अहम भूमिका में होंगे। हालांकि भाजपा के खिलाफ विपक्ष के कई नेता अपने-अपने स्तर पर एक मजबूत मोर्चा या गठबंधन बनाने पर लगे हुए हैं। जिसमें बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार तथा तेलांगना के सीएम के चंद्रशेखर राव जैसे मजबूत नेता हैं।

ये भी पढ़ें: SP National Executive Meeting: SP National Convention में नहीं पहुंचे आजम

कांग्रेस को लेकर साफ किया रुख

इस नए प्रस्तावित गठबंधन में देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस की भूमिका को लेकर सवाल पूछा गया। इसका जवाब देते हुए सपा प्रमुख अखिलेश ने कहा कि “कई राज्यों में भाजपा की तुलना में कांग्रेस का अस्तित्व नहीं है, लेकिन क्षेत्रीय दल भाजपा के खिलाफ जी जान से लड़ रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि वे सफल होंगे।” जब उनसे पूछा गया कि राजद,जदयू तथा डीएमके जैसे दल कांग्रेस को 2024 के किसी भी चुनावी रणनीति में शामिल करना चाहते हैं। सपा प्रमुख ने कहा कि वे पहले से ही यूपीए के रुप में एक गठबंधन में हैं। यह सबसे पुरानी पार्टी को तय करना है। “यह बड़ी लड़ाई का सवाल है और कांग्रेस खुद इस लड़ाई में अपनी भूमिका तय करेगी।”
ये भी पढ़ें: Bageshwar Dham: मुंबई में Dhirendra Shastri का विरोध और MP के नेता मत्था टेकते हैं, भाजपा ने ली चुटकी-नाटक करती है कांग्रेस

Exit mobile version