रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP Politics: उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल बढ़ी, फिर NDA का दामन...

UP Politics: उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल बढ़ी, फिर NDA का दामन थामेगी सुभासपा, योगी कैबिनेट में शामिल होंगे Omprakash Rajbhar

Date:

Related stories

BSP सुप्रीमो मायावती ने किया अपने उत्तराधिकारी का ऐलान, जानें क्या होगी इस नए नेता की जिम्मेदारी

BSP Supremo Mayawati: देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश की सफल राजनीतिक पार्टियों में से एक बहुजन समाज पार्टी (BSP) की पकड़ आज सूबे में थोड़ी कमजोर प्रतीत हो रही है। इसको लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज पार्टी नेताओं के साथ लखनऊ में बैठक की है।

UP News: “OP राजभर भी दो मुहा सांप”, चुनाव से पहले सुभासपा नेता के बड़े दावे; क्या फिर मारेंगे पलटी?

UP News: यूपी में पिछड़ों के नेता के रुप में अपनी अलग छाप छोड़ चुके सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं।

Ashutosh Tondon: UP BJP के वरिष्ठ नेता आशुतोष टंडन ‘गोपालजी’ का निधन, जानें कैसा रहा राजनैतिक करियर?

Ashutosh Tondon: उत्तर प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता व सरकार के पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन ‘गोपालजी’ का आज लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है। बता दें कि आशुतोष टंडन भाजपा के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन के बेटे थे।

UP News: ओपी राजभर ने सपा पर साधा निशाना, कहा- ‘हम मारते हैं तो टूटता-फूटता नहीं है, हम जानते हैं उनकी दवाई कैसे करनी...

UP News: कहते हैं राजधानी दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर ही जाता है। इस क्रम में यूपी (Uttar Pradesh) के सभी 80 लोकसभा सीटों की बात की जाती है।

UP News: गाजीपुर लोकसभा उपचुनाव में बड़ा दांव खेलने की तैयारी, ओम प्रकाश राजभर के बेटों को टिकट दे सकती है BJP, हलचल बढ़ी

UP News: गाजीपुर लोकसभा उपचुनाव में BJP बड़ा दांव खेलने की तैयारी में है। सूत्रों की मानें तो ओम प्रकाश राजभर के बेटों को BJP टिकट दे सकती है।

UP Politics: महाराष्ट्र में चल रहे पॉलिटिकल ड्रामे के बीच अब उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है। सुभासपा यानी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी एक बार फिर NDA (National Democratic Alliance) का दामन थामने की तेयारी में है। बीते दिनों भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और डिप्टी CM ब्रजेश पाठक के दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से हुई मुलाकात के बाद इस पर चर्चा तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि सुभासपा जल्द ही NDA में दोबारा शामिल हो सकती है। इसके बाद पार्टी अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को योगी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।

सुभासपा से NDA को होगा फायदा

सूत्रों की मानें तो इसकी प्लानिंग पिछले काफी समय से चल रही थी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सुभासपा ने NDA का साथ छोड़ SP (Samajwadi Party) का दामन थाम लिया था। लेकिन, चुनाव के परिणाम आने के बाद सुभासपा ने SP से नाता तोड़ लिया था। जिसके बाद से इसकी प्लानिंग की जा रही थी। सूत्रों की मानें तो अब जाकर कहीं ये प्लानिंग सिरे चढ़ पाई है।

इतना ही नहीं सुभासपा का NDA को ओर झुकाव कई मौकों पर देखने को मिला है। सुभासपा ने राष्ट्रपति चुनाव के समय द्रोपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान किया था। जबकि, इन दिनों चल रहे हॉट टॉपिक यूनिफॉर्म सिविल कोड पर भी सुभासपा अपना समर्थन दे चुकी है। इसके अलावा पार्टी के आंतरिक सर्वे में भी एक बड़ी बात सामने आई है। सर्वे के मुताबिक सुभासपा के NDA में शामिल होने से घोसी, गाजीपुर, जौनपुर, चंदौली, सोनभद्र, आजमगढ़, सलेमपुर सहित अन्य सीटों पर NDA को फायद हो सकता है।

लोकसभा चुनाव लेड़ेगी सुभासपा

केंद्रीय नेतृत्व ने गठबंधन की जिम्मेदारी प्रदेश के डिप्टी CM बृजेश पाठक को सौंपी है। वे काफी समय से गठबंधन को सफल बनाने के प्रयास कर रहे थे, जो अब संभव होता नजर आ रहा है। इसी कड़ी में बीते दिनों उन्होंने अमित शाह से मुलाकात की थी। सूत्रों की मानें तो इन दिनों दोनों पक्षों के बीच लोकसभा चुनाव की सीटों का मोलभाव चल रहा है। ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव में सुभासपा को कुछ सीटें दी जा सकती हैं। फिलहाल, केंद्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिलने के बाद इस मुहर लगा दी जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories