रविवार, जून 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMeerut News: हाईवे और रैपिडएक्स के जाल से आसान होगी दिल्ली-गुड़गांव की...

Meerut News: हाईवे और रैपिडएक्स के जाल से आसान होगी दिल्ली-गुड़गांव की राह, नया मेरठ शहर बसाने की तैयारी में सरकार

Date:

Related stories

नए साल में मेरठ को बड़ा तोहफा! इंडस्ट्रियल प्लेज पार्क को मिली शासन की मंजूरी; जानें कैसे रफ्तार पकड़ेगा शहर का विकास

Meerut News: उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में बसा शहर मेरठ अपने औद्योगिक प्रतिष्ठानों के लिए जाना जाता है। यूपी के विभिन्न जिलों से लोग मेरठ में रोजगार की तलाश में आते हैं। ऐसे में यूपी शासन भी मेरठ के लिए विकास परियोजनाओं को लेकर पूरी तरह से सजग नजर आता है।

Meerut News: दिल्ली-NCR के तहत आने वाला शहर मेरठ इन दिनों विकास की नई कहानी लिख रहा है। यहां पर हाईवे और रैपिडएक्स (Regional Rapid Transit System) का एक ऐसा जाल बिछाया जा रहा है जिससे दिल्ली-गुड़गांव जैसे शहरों की राह काफी आसान हो जाएगी। क्योंकि मेरठ से बड़ी संख्या में लोग दिल्ली-गुड़गांव काम करने जाते हैं, ऐसे में इन विकास कार्यों से मेरठ के लोगों को बड़ा फायदा होगा।

नया मेरठ शहर बसाने की तैयारी

मेरठ और आसपास के क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में काम के चलते दिल्ली-गुड़गांव जैसे शहरों में रहते हैं। इन लोगों को रहने की कोई दिक्कत पेश न आए, इसके लिए अब सरकार नया मेरठ शहर बसाने की तैयारी कर रही है। जी हां, सही सुना आपने। लोगों की सहूलियत को देखते हुए सरकार इस प्लान पर काम कर रही है। इसके लिए मेरठ विकास प्राधिकरण ने एक प्रस्ताव भी तैयार किया है।

निजी बिल्डर बनाएंगे नई कालोनियां

नया मेरठ शहर बसाने को लेकर बुधवार (2 जुलाई) को एक बैठक भी हुई। बैठक में अहमदाबाद की इकिस्टिक एडवाइजरी कारपोरेशन की टीम ने MDA (Meerut Develment Authority) के साथ मिलकर इस प्लान पर विचार किया। बैठक में शहर के चारों तरफ एक नया शहर बसाने पर चर्चा हुई। जहां, निजी बिल्डरों की मदद से नई कालोनियां बनाई जाएंगी।   

आवासीय इलाकों की संभावनाएं तलाश रहा MDA

प्राधिकरण (MDA) के उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय ने इस बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि मेरठ का लगातार विस्तार हो रहा है। ऐसे में आवासीय इलाकों की नई संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात से आई टीम के साथ इस संबंध में चर्चा हुई है। जल्द इसका प्लान सरकार को भेजा जाएगा।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories