रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP Board 10th, 12th Result 2023 Date Out: कल जारी होगा यूपी...

UP Board 10th, 12th Result 2023 Date Out: कल जारी होगा यूपी बोर्ड का रिजल्‍ट, यहां चेक करें परिणाम..

Date:

Related stories

UP Board 10th – 12th Result 2023: जारी हुआ रिजल्ट, 12वीं में 75.52 फीसदी तो 10वीं में 89.78 रहा परिणाम

उत्तर प्रदेश बोर्ड की ओर से आज यानी मंगलवार को दोपहर 1:30 बजे आज 10वीं और 12वीं रिजल्ट जारी किया जाएगा। माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव ने पत्र जारी कर सोमवार को इसकी जानकारी दी थी।

UP Board इस दिन Result जारी कर बना सकता है रिकॉर्ड, यहां जानिए 10वीं और 12वीं के परिणाम को लेकर लेटेस्ट अपडेट

यूपी बोर्ड के रिजल्ट को लेकर ये जानकारी दिया जा रहा है कि 10वीं और 12वीं का परिणाम अप्रैल के लास्ट महीने तक आ सकता है।

UP Board Result 2023 को लेकर सामने आया नया अपडेट, जानिए किस दिन जारी होंगे नतीजे

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। बता दें कि, यूपी बोर्ड की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक अप्रैल के तीसरे सप्ताह में हाईस्कूल और इंटर मेट के बोर्ड रिजल्ट की घोषणा की जाएगी।

UP Board 10th और 12th Result 2023 इस दिन होगा जारी, जल्दी करें यहां चेक

UP Board 10th and 12th Result 2023 का रिजल्ट बहुत जल्दी जारी किया जा सकता है। फिलहाल इसके घोषित होने की अभई तक कोई भी आधिकारिक तारीख सामने नहीं बताई गई है।

UP Board Result: जानिए कब जारी होगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, बोर्ड ने जारी किया बड़ा अपडेट

10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के खत्म होने के तुरंत बाद विद्यार्थियों को रिजल्ट आने का बेसब्री से इंतजार होता है। ऐसे में आपको बता दें कि, बोर्ड ने परीक्षाओं का रिजल्ट जारी करने की डेट बता दी गई। ऐसे में आप उत्तर प्रदेश बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम के लिए आप https://upresults.nic.in वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

UP Board 10th, 12th Result 2023 Date Out: उत्तर प्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्‍ट कल यानी मंगलवार 25 अप्रैल को जारी कर देगी। बोर्ड ने आज दिन और समय की घोषणा कर दी है। गौर हो कि रिजल्ट बोर्ड दफ्तर से घोषित किए जाएंगे। इसके बाद आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर आपका परीक्षा परिणाम लाइव हो जाएगा।

ऐसे डाउनलोड करें रिजल्ट

विद्यार्थी अपने रोल नंबर की मदद से मार्कशीट डाउनलोड कर सकेंगे। रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको रिजल्‍ट लिंक पर जाना होगा। इसके बाद 10वीं और 12वीं के रिजल्‍ट लिंक को खोलना होगा। लिंक पर क्लिक करने के बाद अपना रोल नंबर लिखकर क्लिक करें। इसके बाद कंप्यूटर स्क्रीन पर आपकी मार्कशीट दिख जाएगी। वहां से आप अपने स्कोर कार्ड को डाउनलोड भी कर सकते हैं।

बता दें, इस साल यूपी बोर्ड की परीक्षा में 58 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। परीक्षा खत्म होने बाद से ही विद्यार्थी नतीजों का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। सचिव शिक्षा विभाग, माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) प्रयागराज, उत्तर प्रदेश सरकार दिब्यकांत शुक्ल ने ट्वीट कर 25 अप्रैल 2023 को दोपहर 1.30 बजे जारी किए जाने की जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें: Delhi News: श्रमिकों के लिए दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, मुफ्त मिलेंगी ये सभी सुविधाएं…

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories