Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश UP Board Result: जानिए कब जारी होगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट,...

UP Board Result: जानिए कब जारी होगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, बोर्ड ने जारी किया बड़ा अपडेट

0

UP Board Result: बोर्ड की परीक्षाओं के बाद विद्यार्थियों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार रहता है। ऐसे में खबरों की माने तो उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परीक्षा परिषद द्वारा इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट इसी माह के दौरान घोषित किया जा सकता है। गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की उत्तर पुस्तिकाओं को जांचने का कार्य पूरा कर लिया गया है।

10वीं और 12वीं की रिजल्ट का डेट

10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के खत्म होने के तुरंत बाद विद्यार्थियों को रिजल्ट आने का बेसब्री से इंतजार होता है। विद्यार्थियों के मन में कौतूहल बना रहता है कि उनका रिजल्ट कैसा आएगा? कुछ विद्यार्थियों की चिंता रहती है कि कहीं वह फेल ना हो जाए। ऐसे में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की रिजल्ट का डेट अनाउंस कर दिया गया है। अब विद्यार्थी रिजल्ट आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Also Read: Highlighting Hair: Hina Khan के जैसे चाहिए बालों में ‘हाइलाइट’ तो करें ट्रेंड को फॉलो, दिखेंगी अट्रैक्टिव और खूबसूरत

पुस्तिकाओं को जांचने का कार्य पूरा

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की उत्तर पुस्तिकाओं को जांचने का कार्य पूरा कर लिया गया है। हालांकि यूपी बोर्ड हाई स्कूल इंटरमीडिएट परीक्षा 2023 के करीब 30 वर्ष का रिकॉर्ड तोड़ बिना पुनर परीक्षा के संपन्न कराकर अब परिणाम में भी नया रिकॉर्ड बनाने की पूरी तैयारी में है। रिकॉर्ड बनाने से पहले ही पहली बार तिथि के 1 दिन पहले संपन्न हुए मूल्यांकन से मिल भी गया है।

इस दिन आएगा रिजल्ट

उत्तर प्रदेश माध्यमिक बोर्ड की तरफ से आधिकारिक सूचना जारी की गई है कि, दसवीं और बारहवीं के नतीजे अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह तक घोषित कर दिए जाएंगे। वही वाराणसी क्षेत्रीय कार्यालय के अपर सचिव डॉ सतीश जी ने बताया है कि, जो विद्यार्थी किसी कारणवश प्रैक्टिकल परीक्षा दे पाए हैं। वह विद्यालय या डीआईओएस दफ्तर से संपर्क कर निर्धारित केंद्र व तिथि पर आयोजित की जा रही परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं। इसके बाद यूपी बोर्ड रिजल्ट की तैयारी शुरू कर पाएगी। 2023 की बोर्ड की हाईस्कूल और इंटर परीक्षा में कुल 58,85,745 परीक्षार्थियों ने पंजीकरण किया हुआ था। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम के लिए आप https://upresults.nic.in वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Also Read: गोल्डन आउटफिट में बेबी डॉल लगी रही अंबानी परिवार की बड़ी बहू​

Exit mobile version