गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP Encounter: असद के नाना को सुपुर्द किया जाएगा शव, गुलाम के...

UP Encounter: असद के नाना को सुपुर्द किया जाएगा शव, गुलाम के परिजनों ने बॉडी लेने से किया इनकार

Date:

Related stories

Atique Ahmed की हत्या का क्या है ‘मिर्जापुर सीरीज’ से कनेक्शन, जानें ट्विटर पर क्यों कर रही ट्रेंड?

अतीक अहमद की हत्या के बाद से मिर्जापुर सीरीज के वीडियो और तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही है।

Atiq Ahmed Shot Dead: अतीक अहमद और अशरफ की हत्या, CM Yogi ने दिए उच्चस्तरीय जांच के आदेश

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद यूपी के सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। सीएम योगी आदित्यनाश ने घटना के़ उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

Atique Ahmed-Ashraf Ahmed: अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या, यूपी में धारा 144 लागू

प्रयागराज से बड़ी खबर सामने आ रही है। अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। घटना के बाद यूपी के सभी जिलों में धारा 144 लगा दिया गया है।

क्या होता है Encounter और भारत में क्या हैं इससे जुड़े नियम…मानवाधिकार आयोग का क्या है पक्ष, यहां जानें

लगातार हो रहे एनकाउंटर को लेकर लोग यह जानना चाह रहे हैं की एनकाउंटर से जुड़ा नियम क्या है।

Asad Ahmed Encounter: असद एनकाउंटर पर बोलीं उमेश पाल की मां, कहा- ‘ये मेरे बेटे को श्रद्धांजलि है’

दिवंगत वकील उमेश पाल की मां शांति देवी ने कहा कि ये मेरे बेटे को श्रद्धांजलि है’ उन्होंने कहा कि ‘मैं मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को धन्यवाद देती हूं।

UP Encounter: उत्तर प्रदेश के झांसी में गुरुवार को यूपी एसटीएफ ने माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम का एनकाउंटर कर दिया। झांसी पुलिस आज दोनों के शवों को उनके परिजनों को सुपुर्द करेगी। वहीं, शूटर गुलाम की मां और उसके भाई ने उसका शव लेने से मना कर दिया है। गुलाम की मां और भाई ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम हमेशा चाहते थे कि वे सही रास्ते पर चले और खूब नाम कमाए, लेकिन उसने किसी की बात नहीं मानी। दूसरी ओर अतीक अहमद के बेटे असद का शव उसके नाना को सुपुर्द किया जाएगा।

मां ने शव लेने से किया इनकार

वहीं, शूटर गुलाम की मां खुशनुदा ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि- ‘जितने भी गंदा काम करने वाले हैं वह जिंदगी भर याद रखेंगे। हमारे हिसाब से (UP-STF ने) गलत नहीं किया। तुमने किसी को मारकर गलत किया और जब तुम्हारे पर कोई आया तो हम उसको गलत कैसे कहें? मां खुशनुदा ने कहा कि मैं शव को नहीं लूंगी। उसकी पत्नी का उन पर हक है, मैं उसको मना नहीं कर सकती। गुलाम की मां ने कहा कि मैं अपनी जिम्मेदारी लेती हूं कि हम नहीं लेंगे।

हम शव लेने नहीं जाएंगे-गुलाम

गुलाम के भाई ने कहा कि एसटीएफ की तरफ से एनकाउंटर की कार्रवाई सही है। उसने बहुत ही जघन्य काम किया है और इसका हम समर्थन नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम गुलाम का शव लेने नहीं जाएंगे। राहिल ने कहा कि इस बात की जानकारी हमने थाना अधिकारी को भी दे दी है। कोई अगर इस तरह का जघन्य काम करता है तो आप उसका समर्थन कैसे कर सकते हैं?

ये भी पढ़ें: Asad Ahmed Encounter: असद एनकाउंटर पर बोलीं उमेश पाल की मां, कहा- ‘ये मेरे बेटे को श्रद्धांजलि है’

शव लेने नहीं पहुंचा परिवार

वहीं, दूसरी ओर माफिया असद अहमद के बेटे को प्रयागराज के कसारी मसारी कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा। जानकारी के अनुसार उसकी कब्र खोदी जा रही है। कसारी मसारी कब्रिस्तान में ही अतीक के पिता और मां की भी कब्र है। इन दोनों के पास ही अतीक अहमद के बेटे असद को दफनाया जाएगा। गौर हो कि असद अहमद का शव लेने के लिए उसके नाना और उसकी मौसी झांसी जा रहे थे, लेकिन पुलिस कार्रवाई की डर से वे रास्ते में ही रुक गए हैं।

Latest stories