रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP Nikay Chunav 2023: रायबरेली में बोले CM Yogi, कहा- 'माफिया अब...

UP Nikay Chunav 2023: रायबरेली में बोले CM Yogi, कहा- ‘माफिया अब कहते हैं जान बख्श दो, ठेला लगाकर जीवन जी लूंगा’

Date:

Related stories

नोएडा में लाखों फ्लैट बायर्स को बड़ी राहत! योगी सरकार के इस कदम से आवास खरीदना होगा आसान; जानें पूरी खबर

Noida News: यूपी के पश्चिमी हिस्से का प्रमुख शहर नोएडा अपनी चका-चौंध के लिए जाना जाता है। इस शहर में आशियाना बनाने का सपना लाखों की संख्या में लोग देखते हैं। हालाकि विभागीय दखल व अन्य कई कारणों से नोएडा व एनसीआर के हिस्से में फ्लैट या आवास खरीदना आसान नहीं हो पाता है।

UP Nikay Chunav 2023: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने निकाय चुनाव प्रचार के दूसरे दिन उन्नाव के रामलीला मैदान पहुंचे। वहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने राज्य के लॉ एंड ऑर्डर और माफिया के आतंक को लेकर पिछली सरकारों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने 2017 से पहले और अब बाद का फर्क राज्य की जनता को समझाया। निकाय चुनाव को देखते हुए सीएम ने सधे शब्दों में लोगों से अपील की कि आपने विकास के लिए डबल इंजन तो देख लिया अब आपको ट्रिपल इंजन को भी जोड़ना है।

सीएम ने समझाया शासन का फर्क

सीएम योगी उन्नाव की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि “ 2017 से पहले पार्टी विशेष से जुड़े लोगों के हाथों में तमंचे होते थे पर आज यूपी के नौजवानों के हाथों में टैबलेट है। 2017 से पहले व्यापारियों से रंगदारी वसूली की जाती थी। वहीं आज उन्हें प्रधानमंत्री स्वनिधि से लाभान्वित किया जा रहा है। 2017 से पहले शोहदों का आतंक था लेकिन आज सेफ सिटी बन रहे हैं। पहले कूड़े के ढेर दिखते थे लेकिन आज हमारे नगर स्मार्ट दिख रहे हैं। यूपी में अब माफिया-अपराधी-अपराध और भ्रष्टाचार व भ्रष्टाचारियों के लिए जगह नहीं।”

इसे भी पढ़ेंःUP Nikay Chunav 2023: क्या Shivpal Singh और Akhilesh Yadav एक साथ करेंगे चुनाव प्रचार? जानें क्या है पूरी रणनीति

माफिया मांगते हैं जान की भीख

इससे पहले सीएम योगी ने रायबरेली में राजकीय इंटर कॉलेज मैदान पर भी जनसभा को संबोधित किया था। उन्होंने माफिया पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि “आज माफिया कहता है कि जान बख्श दो, ठेला लगाकर जीवन जी लूंगा।” साथ ही सीएम ने अपने नारे को दोहराते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था पर कहा कि “भाजपा सरकार की एक ही युक्ति, प्रदेश को दिला दी माफिया से मुक्ति”। उन्होंने कहा कि “6 साल पहले प्रदेश में अपराधी माफिया सीना तान कर चलते थे,उसके लिए सड़क खाली हो जाती थी। पुलिस उससे डरती थी। हमने धर्म चक्र को ऐसा घुमाया है कि अपराधी और माफिया गले में तख्ती लटकाकर जान की भीख मांगते हुए दिखाई पड़ रहे हैं। माफिया की जुर्रत नहीं है कि वह तनकर चल पाए। अब माफिया के लिए सड़क खाली नहीं होती है और वह खाली भी नहीं करवाता है। उसे डर है कि सड़क खाली हुई तो पता नहीं क्या हो जाएगा।”

इसे भी पढ़ेंः Protest against WFI Chief: Supreme Court पहुंची महिला पहलवानों के यौन शोषण की गूंज,

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories