रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: पहाड़ों पर मौसम ने ली करवट तो मुंबई, चेन्नई में...

Weather Update: पहाड़ों पर मौसम ने ली करवट तो मुंबई, चेन्नई में छाए रहेंगे बादल, जानें देश के विभिन्न भागों में मौसम का हाल

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के हर राज्य को लेकर मौसम जुड़ी अपडेट्स पुर्वानुमानों के जरिए शेयर की हैं. इसमें देश के पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के आसार जताए है जिसका असर मैदानी इलाको जिसमें दिल्ली, यूपी हरियाणा समेत कई राज्य शामिल है पर पड़ेगा. खबरों की मानें तो आने वाले दिनों में ठिठुरन के साथ ठंड़ मैदानी भागों में भी दस्तक दे सकती है. वहीं दक्षिणी भागों में हल्की और तेज बारिश के बारे में बताया गया है, इस बीच आपके राज्य के मौसम का हाल कैसा रहेगा आइए जानते हैं.

पहाड़ी भागों में हो सकती है बर्फबारी

आपको बता दें कि मौसम विभाग के पुर्वानुमान के मुताबिक हिमाचल, कश्मीर समेत देश के पहाड़ी राज्यों में इन दिनों होने वाली बर्फवारी जारी रह सकती है, इस वजह नीचे के क्षेत्रों में हल्की बुंदाबांदी दर्ज की जा सकती है. इससे माहौल में ठंड बढ सकती है.

इन राज्यों में बादल गरजेंगे

देश के बड़े राज्यों की बात करें तो इनमें मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद समेत कई दूसरे दक्षिणी राज्यों में बारिश होना और बादल छाए रहने जैसे हालात बन सकते हैं वहीं कुछ जगहों पर बिजली चमकने के साथ बारिश भी दर्ज की जा सकती है. इसका असर राज्यों के तापमान पर सीधे तौर पर पड़ेगा.

दिल्ली, यूपी और हरियाणा में मौसम का हाल

देश की राजधानी दिल्ली समेत यूपी और हरियाणा की बात करें तो इन जगहों पर में बादल साफ रहने के आसार जताए गए हैं, बाद साफ और धूप भी निकलेगी. वहीं सुबह और शाम को चलने वाली हवाएं शरीर में सिहरन जरूर बढा सकती हैं. झारखंड, छत्तीसगढ, मध्यप्रदेश में भी हल्की ढंड महसूस होने के साथ मौसम साफ दर्ज किया जाएगा.  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories