सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशबंदियों को बीमारियों से बचाएगी Yogi Government, UP में हुआ पहले Health...

बंदियों को बीमारियों से बचाएगी Yogi Government, UP में हुआ पहले Health ATM का शुभारंभ

Date:

Related stories

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा से पहले Ayodhya को बड़ी सौगात, CM Yogi ने इस खास App को लॉन्च कर ई-वाहनों को दिखाई हरी झंडी

Ayodhya Ram Mandir: यूपी के साथ अयोध्या के लिए 22 जनवरी का दिन बेहद खास होने वाला है। दरअसल इस दिन राम मंदिर के गर्भ गृह में प्रभु श्रीराम लला के प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। पीएम मोदी स्वयं इस अवसर पर मौजूद रहेंगे और मुख्य यजमान के रुप में प्राण प्रतिष्ठा पूजन कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा को लेकर योगी सरकार का बड़ा ऐलान, शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद; ड्राई डे की घोषणा

UP News: उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर पूरी तरह से सजग नजर आती है। इस क्रम में योगी सरकार की ओर से तय समय पर आवश्यक निर्देश जारी किए जाते रहते हैं जिससे की राज्य की काननू व्यवस्था बनी रहे।

Yogi Government: जेल के सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार लगातार काम कर रही है। ऐसे में यहां के सरकार में विधायक अनिल पराशर ने कैदियों के हेल्थ की जांच के लिए स्वास्थ्य एटीएम की शुरुआत की है। उत्तर प्रदेश की जेल में अभी तक इस तरह के एटीएम की शुरुआत नहीं की गई थी ऐसे में अलीगढ़ के जेल में बुधवार को लगा ये एटीएम पहला एटीएम हैं जो कैदियों के स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या की जानकारी प्रदान करेगा। विधायक अनिल पराशर ने इस हेल्थ एटीएम के बारे में बताते हुए कहा है कि इससे कैदी अब 53 तरह की जांच को आसानी से करवा सकते हैं। इस एटीएम के शुरुआत से कैदियों को अब बीमारी से निजात मिलेगा।

अलीगढ़ जेल में हेल्थ एटीएम की शुरुआत 

कोरोना महामारी के बाद से लगातार लोगों को बीमारी से बचाने के लिए तरह – तरह की सुविधाएं सरकार के द्वारा प्रदान की जा रही हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार ने बंदियों के स्वास्थ्य के लिए हेल्थ एटीएम की शुरुआत की हैं। यह एटीएम अलीगढ़ की जेल में लगाया गया है इससे 53 तरह की अलग – अलग जांचें की जा सकती हैं। काफी समय से कारागार प्रशासन इस हेल्थ एटीएम के लगवाने की मांग नगर निगम से कर रहा था ऐसे में नगर निगम ने बुधवार को इस एटीएम को लगाने की स्वीकृति प्रदान कर दी। अलीगढ़ जेल के वरिष्ठ जेल के अधीक्षक बृजेंद्र सिंह ने इस एटीएम के लगवाए जाने के बाद सरकार के लोगों का धन्यवाद किया है और इससे जुड़ी जानकारियां भी प्रदान किया है।

ये भी पढ़ेंः Delhi MCD Mayor Election: एक बार फिर शुरू होगा मेयर पर घमासान, जानें क्या है चुनावी प्रक्रिया?

जेल अधीक्षक बृजेंद्र सिंह ने बताई एटीएम की खूबियां

हेल्थ एटीएम के उद्घाटन के बाद जेल अधीक्षक बृजेंद्र सिंह ने बताया कि ” अभी तक उत्तर प्रदेश में इस तरह का एटीएम की भी जेल में नहीं लगाया गया है अलीगढ़ जेल राज्य का ऐसा पहला जेल है जहां सरकार के द्वारा कैदियों के हितों को ध्यान में रखकर इस तरह का एटीएम लगाया गया है। इससे पहले तक कैदियों के बीमार होने पर काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। कई बार पुलिस कर्मियों के न रहने पर उन्हें बाहर ले जाने में भी दिक्कत होती थी। ऐसे में अब 53 तरह की जांच यहीं जेल में हो जाया करेगी।

ये भी पढ़ेंःभ्रष्टाचार को लेकर BJP ने खोला कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा, Twitter पर जारी किया Congress Files

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories