सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand News : उत्तराखंड को संरक्षित राज्य घोषित करने की उठी मांग,...

Uttarakhand News : उत्तराखंड को संरक्षित राज्य घोषित करने की उठी मांग, नव निर्माण अभियान के कार्यकर्ताओं ने किया धरना प्रदर्शन

Date:

Related stories

Uttarakhand News : देश के सबसे महत्वपूर्ण राज्यों में से एक उत्तराखंड को संरक्षित राज्य घोषित करने की मांग की जा रही है। जिसकी वजह से नव निर्माण अभियान के कार्यकर्ताओं ने धरना स्थल पर इसकी मांग की, क्या है पूरी खबर चलिए आपको बताते हैं।

उत्तराखंड को संरक्षित राज्य घोषित करने की उठी मांग

बता दें कि विश्व पहाड़ दिवस की इस खास मौके पर उत्तराखंड के एकता विहार स्थित धरना स्थल पर राज्य के नवनिर्माण अभियान के कार्यकर्ताओं ने जमकर धरना प्रदर्शन किया और उन्होंने अपने इस धरना प्रदर्शन के जरिए उत्तराखंड को संरक्षित राज्य घोषित करने की सरकार से मांग की।

जानकारी के लिए बता दें कि नवनिर्माण अभियान के कार्यकर्ताओं ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उत्तराखंड को संरक्षित राज्य घोषित करने की मांग की है।

पहाड़ों में लगातार भूस्खलन होने की वजह से कार्यकर्ताओं ने की मांग

कार्यकर्ताओं ने मांग करते हुए कहा कि अनियंत्रित विकास के कारण पहाड़ जमीन में धसते जा रहे हैं। पहाड़ों में भूस्खलन की घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। बता दें कि पूरा धरना स्थल तीर एक कमान सारा पहाड़ एक समान के नारों से गूंज उठा।

वहीं नागरिक मंच से यश आर्य ने कहा कि राज्य में जमीनों की खुली लूट के चलते भूमाफिया प्रदेश में हावी है। इसके साथ ही बॉबी पंवार ने कहा कि पहाड़ के रहवासियों में मन में डरा समा रहा है चूंकि आपदाओं का ग्राफ हर साल बढ़ता जा रहा है। पूर्वछात्र संघ महासचिव व राज्य नव निर्माण अभियान के सचिन थपलियाल ने कहा कि राज्य के भौगोलिकता को ध्यान में रखते हुए ही निर्माण कार्य होने चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories