गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand News: बाइक में मॉडिफाई साइलेंसर लगाकर हुड़दंग मचाना पड़ेगा भारी, पकड़े...

Uttarakhand News: बाइक में मॉडिफाई साइलेंसर लगाकर हुड़दंग मचाना पड़ेगा भारी, पकड़े जाने पर इस एक्ट के तहत होगी कार्रवाई

Date:

Related stories

Uttarakhand News: उत्तराखंड पुलिस राज्य में मोटरसाइकिल में इस्तेमाल होने वाले मॉडिफाईड साइलेंसर को लेकर बेहद सख्त है। इस क्रम में प्रशासन ने पहले भी बाइक चालकों को चेतावनी दी है कि अगर कोई मॉडिफाई साइलेंसर लगाकर सड़कों पर हुड़दंग करता नजर आया तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए उत्तराखंड पुलिस ने पहले से ही खास मुहिम चला रखा है। ताजा मिली जानकारी के अनुसार आज फिर उत्तराखंड पुलिस ने ध्वनि प्रदूषण व अन्य मानकों का ध्यान रखते हुए 10 मोटरसाइकिलों को मोटर वाइकल (MV) एक्ट के अन्तर्गत सीज किया है। इसकी जानकारी प्रशासन के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से दी गई है। प्रशासन का कहना है कि कानून का पालन ना करने वालों पर कार्रवाई का ये क्रम जारी रहने वाला है।

उत्तराखंड पुलिस की कार्रवाई

उत्तराखंड पुलिस ध्वनि प्रदूषण व अन्य मानकों का ख्याल रखते हुए राज्य में एक विशेष अभियान चला रही है। इसके तहत आज प्रशासन के आधिकारिक ‘X’ हैंडल से जानकारी दी गई कि “देहरादून क्लेमेन्टटाउन क्षेत्र में मोटर साइकिल में मॉडीफाइड साइलेंसर लगाकर हुड़दंग व ध्वनि प्रदूषण कर रहे युवकों के विरुद्ध देहरादून पुलिस ने सख्त कार्यवाही करते हुए 10 मोटरसाइकिलों को MV एक्ट के अन्तर्गत सीज किया।” वहीं इसके साथ ही पुलिस लगातार स्थानिय लोगों को समझाने की कोशिश कर रही है कि इससे ध्वनि प्रदूषण होता है और इसका इस्तेमाल गैरकानूनी है। प्रशासन ने इस क्रम में तंज कसते हुए ये भी कहा है कि “ये साइलेंसर रॉयल नहीं है।”

उत्तरखंड पुलिस का विशेष अभियान

उत्तराखंड पुलिस ने राज्य में ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ एक विशेष अभियान की शुरुआत की है। इसके तहत मोटरसाइकिल व अन्य वाहनों में मॉडिफाई साइलेंसर लगाकर चलने वालों पर लगातार कार्रवाई होती नजर आ रही है। प्रशासन इस संदर्भ में लोगों को पहले भी चेतावनी दे चुका है और उनका कहना है कि कानून का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई का ये क्रम जारी रहेगा। इसी क्रम में MV एक्ट के अन्तर्गत लोगों के वाहन को सीज कर उन पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

उत्तराखंड पुलिस ने इस अभियान की शुरुआत 13 मई 2022 को की थी। इसके बाद से राज्य में लगातार कानून का पालन ना करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है जिससे की इस पर नियंत्रण पाया जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें