गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand News: उत्तरकाशी की सुरंग में फंसे मजदूरों के बारें में पीएम...

Uttarakhand News: उत्तरकाशी की सुरंग में फंसे मजदूरों के बारें में पीएम मोदी ने सीएम से की बात, लिया पूरा अपडेट

Date:

Related stories

Uttarakhand News: जंगलों की आग पर काबू पाने के लिए CM धामी का खास प्लान, लोगों को भी मिल रहा फायदा; देखें पूरी खबर

Uttarakhand News: उत्तराखंड के ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में खूब घने-घने जंगल देखने को मिलते है। दावा किया जाता है कि पहाड़ों पर स्थित ये प्राकृतिक वादियां लोगों को अपनी ओर खूब आकर्षित करती हैं।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Lok Sabha Election 2024: नामांकन को तैयार PM Modi! वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पहुंच कर की विशेष पूजा-अर्चना; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के साथ देश की सबसे चर्चित लोक सभा सीटों में से एक वाराणसी में आज अलग ही माहौल है। दरअसल पीएम मोदी आज वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन करेंगे।

Uttarakhand News: उत्तराखंड में चार धाम परियोजना के अंतर्गत निर्माणधिन उत्तरकाशी के सिल्क्यारा के पास गांव सुरंग में पिछले करीब 50 घंटे से 40 से ज्यादा श्रमिकों की जिंदगी कैद है। बता दें कि यह सभी श्रमिक इस सुरंग में फंसे हुए हैं।

कई घंटो से सुरंग में फंसे श्रमिक

मिली जानकारी के अनुसार इन सभी श्रमिकों को सुरंग से बाहर निकालने के लिए प्रशासन कड़ी मशक्कत कर रहा है। मिली जानकारी के अनुसार 24 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है और आज भी यह रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि दीपावली के दिन उत्तरकाशी में एक बड़ा हादसा हुआ था। बता दें कि यहां पर चार धाम परियोजना के अंतर्गत निर्माणधिन उत्तरकाशी के सिल्क्यारा के पास गांव सुरंग में पिछले 50 घंटे से ज्यादा कई श्रमिक फंसे हुए हैं।

पीएम मोदी ने CM से ली पूरी जानकारी

इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से इस पूरी घटना के बारें में जानकारी ली। उन्होंने पता किया कि आखिरकार श्रमिकों के निकालने के लिए किस तरह की व्यवस्थाएं की गई हैं और अभी तक कितना राहत बचाव कार्य सफल हो चुका है।

सीएम धामी ने राहत और बचाव कार्यों की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि तमाम राज्य और केंद्रीय एजेंसियां परस्पर समन्वय और तत्परता के साथ राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने स्वयं मौके पर जाकर स्थानीय निरीक्षण किया और बचाव कार्यों पर लगातार नजर बनाए रखे हुए हैं। बचाव कार्य के लिए बड़े व्यास के ह्यूम पाइप हरिद्वार और देहरादून से भेजे जाने की व्यवस्था कर दी गई है।

‘सुरंग के अंदर फंसे सभी मजदूर सुरक्षित हैं’

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरंग के अंदर फंसे सभी मजदूर सुरक्षित हैं और उन्हें जल्द बाहर निकलने की पूरी कोशिश की जा रही है। अब तक प्रधानमंत्री दो बार मुख्यमंत्री से स्थिति की जानकारी ले चुके हैं। केंद्रीय गृह मंत्री और रेल मंत्री भी सीएम धामी से बात कर चुके हैं। केंद्रीय एजेंसियां और एक्सपर्ट मौके पर मौजूद हैं।

अधिकारियों का कहना है कि रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू होने के बाद फंसे हुए मजदूरों को पाइप के जरिए ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है। आधी रात के बाद उनसे संपर्क स्थापित हो गया, जिसके बाद उन्हें केवल पीने का पानी और हल्का भोजन ही मिल सका।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories