शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडChar Dham Yatra: चार धाम यात्रा को लेकर CM Dhami ने दिए...

Char Dham Yatra: चार धाम यात्रा को लेकर CM Dhami ने दिए ताजा अपडेट, जानें डिटेल

Date:

Related stories

Char Dham Yatra 2024 को लेकर CM Dhami की बड़ी बैठक, जारी हुए कई अहम निर्देश; जानें डिटेल

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों खूब भीड़ देखी जा रही है। दरअसल देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लोग चार धाम यात्रा 2024 में शामिल होने के लिए उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे है।

Char Dham Yatra 2024 को लेकर गौरीकुंड में भीषण जाम, यहां देखें ट्रैफिक में फंसी गाड़ियों की कतारें

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों भीषण ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 को लेकर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे हैं।

Uttarakhand News: जंगलों की आग पर काबू पाने के लिए CM धामी का खास प्लान, लोगों को भी मिल रहा फायदा; देखें पूरी खबर

Uttarakhand News: उत्तराखंड के ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में खूब घने-घने जंगल देखने को मिलते है। दावा किया जाता है कि पहाड़ों पर स्थित ये प्राकृतिक वादियां लोगों को अपनी ओर खूब आकर्षित करती हैं।

Char Dham Yatra 2024 की शुरूआत के साथ मुश्किल में श्रद्धालु, अब तक 11 लोगों की मौत: जानें प्रशासन का पक्ष

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों चहल-पहल का माहौल है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 के शुरू होने के बाद भारी संख्या में तीर्थयात्री उत्तराखंड पहुंच कर केदारनाथ धाम, बद्रीनाथ धाम, गंगोत्री व यमुनोत्री में दर्शन पूजन करना चाहते हैं।

Uttarakhand News: चुनावी मौसम के बीच वित्त मंत्री से मिले CM Dhami, चार धाम यात्रा को लेकर दिए ये अपडेट

Uttarakhand News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी रण जारी है। इसी बीच नेताओं के मुलाकात व बयानबाजी को लेकर खूब खबरें भी बन रही हैं।

Char Dham Yatra: देश के सुदूर पर्वतीय इलाकों में बसा राज्य उत्तराखंड अपनी प्राकृतिक वादियों के कारण सैलानियों को अपनी ओर तेजी से आकर्षित करता है। इसके अलावा देव नगरी के पवित्र धार्मिक स्थलों का भी श्रद्धालुओं के लिए विशेष महत्व है। ताजा जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री जैसे पवित्र स्थलों की तीर्थयात्रा जल्द शुरू होने वाली है।

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस चार धाम यात्रा को लेकर ताजा अपडेट दिए हैं। सीएम धामी ने केदारनाथ की डोली यात्रा के साथ चल रहे भंडारा कार्यक्रम के 300 सेवादारों के दल को उत्तराखंड सदन से वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उनकी ओर से स्पष्ट किया गया है कि तीर्थयात्रियों और श्रद्धालुओं की हरसंभव मदद करने के वो तत्पर हैं।

चार धाम यात्रा को लेकर ताजा अपडेट

देश के विभिन्न हिस्सों में चार धाम यात्रा के नाम से मशहूर केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के पवित्र स्थलों की तीर्थयात्रा शुरू होने वाली है। सीएम धामी ने बीते दिनों ही स्पष्ट किया था कि केदारनाथ के कपाट 10 मई को खुलेंगे और इसी के साथ तीर्थयात्रा की शुरूआत की जाएगी।

सीएम धामी ने इसी क्रम में आज प्रभु केदारनाथ की डोली यात्रा के साथ चल रहे भंडारा कार्यक्रम के 300 सेवादारों को उत्तराखंड सदन से वर्चुअली झंडी दिखाकर रवाना किया है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी स्पष्ट किया है कि “यह यात्रा खुशी और उत्साह लेकर आती है और श्रद्धालु इसके शुरू होने का इंतजार करते हैं।”

यात्रा को लेकर तेज हुई तैयारी

उत्तराखंड में केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री जैसे पवित्र स्थलों की तीर्थयात्रा शुरू होने से पहले इसको लेकर तैयारी तेज कर दी गई है। सूबे के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी लगातार अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर तैयारियों पर जोर दे रहे हैं और श्रद्धालुओं के लिए बुनियादी सुविधाओं का इंतजाम किया जा रहा है। बता दें कि पिछले वर्ष 56 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने चारधाम यात्रा में हिस्सा लिया था। दावा किया जा रहा है कि इस वर्ष तीर्थयात्रियों की संख्या में वृद्धि दर्ज की जा सकती है जिसको लेकर शासन जोरों से तैयारी कर रहा है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories