बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडDehradun News: दून-मोहंड-सहारनपुर रेललाइन परियोजना को मिली गति, जानें कब तक पूरा...

Dehradun News: दून-मोहंड-सहारनपुर रेललाइन परियोजना को मिली गति, जानें कब तक पूरा होगा सर्वे

Date:

Related stories

Uttarakhand News: चुनावी मौसम के बीच वित्त मंत्री से मिले CM Dhami, चार धाम यात्रा को लेकर दिए ये अपडेट

Uttarakhand News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी रण जारी है। इसी बीच नेताओं के मुलाकात व बयानबाजी को लेकर खूब खबरें भी बन रही हैं।

Char Dham Yatra 2024: जयकारों की गूंज के साथ खुले बद्रीनाथ धाम के कपाट, दर्शन को जुटे हजारों श्रद्धालु; देखें वीडियो

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के सुदूर पर्वतीय हिस्सों में बसे बद्री विशाल धाम के कपाट आज वैदिक मंत्रोच्चार व जयकारों की गूंज के साथ खोल दिए गए हैं।

Viral Video: चार धाम यात्रा शुरू होते ही Yamunotri Dham में लोगों का जमावड़ा! अव्यवस्था को लेकर उठे सवाल; देखें वीडियो

Viral Video: उत्तराखंड में इन दिनों देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। इसका प्रमुख कारण है चार धाम यात्रा की शुरूआत होना।

Uttarakhand News: बारिश का कहर! Badrinath-Rishikesh हाईवे पर प्रभावित हुआ आवागमन; चेक करें लेटेस्ट ट्रैफिक अपडेट

Uttarakhand News: देश में चार धाम यात्रा 2024 की शुरूआत हो गई है। इसके तहत देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से तीर्थयात्री उत्तराखंड के अलग-अलग शहरों की ओर रवाना हो रहे हैं।

Char Dham Yatra 2024: खुल गए केदारनाथ धाम के कपाट, CM Dhami ने श्रद्धालुओं के साथ टेका माथा; देखें वीडियो

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के सुदूर पर्वतीय हिस्सों में स्थित पवित्र बाबा केदारनाथ धाम के कपाट आज खुल गए हैं। इसी के साथ चार धाम यात्रा 2024 की आधिकारिक शुरूआत भी आज से हो गई है।

Dehradun News: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में मोहंड सहारनपुर नई रेलवे लाइन परियोजना को गति मिली है। खबर है कि सूबे के मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू की अध्यक्षता में रेलवे से संबंधित बैठक हुई जिसमें कई विकास कार्यों पर चर्चा की गई। इस दौरान मुख्य सचिव द्वारा मोहंड सहारनपुर नई रेलवे लाइन की प्रगति रिपोर्ट भी तलब की गई। मौक पर उपस्थित अधिकारियों ने जानकारी दी है कि फरवरी तक इस परियोजना का सर्वे पूरा कर लिया जाएगा। दावा किया जा रहा है कि इस परियोजना के पूरा होने से कनेक्टिविटी और बेहतर हो सकेगी। वहीं मुख्य सचिव की ओर से डीपीआर कार्य को स्वीकृति देने के बात की गई है।

निर्माण कार्यों में तेजी लाने को लेकर दिए निर्देश

उत्तराखंड के देहरादून व अन्य हिस्सों में चल रहे निर्माण कार्यों के संबंध में बैठक का आयोजन हुआ। इस दौरान मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू ने कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने स्पष्ट किया कि हर्रावाला रेलवे स्टेशन को 24 कोच टर्मिनल बनाए जाने के निर्माण कार्य में तेजी लाया जाए। इसके लिए भूमि अधिग्रहण और हस्तांतरण की प्रक्रिया शीघ्र शुरू करने हेतु रेलवे और शासन की ओर से कार्रवाई में तेजी लाए जाने के निर्देश दिये गए। इसके अलावा भंडारीबाग आरओबी की रेलवे बोर्ड स्तर पर अटकी स्वीकृति शीघ्र उपलब्ध कराए जाने हेतु भी निर्देश जारी किए गए।

रेलवे भूमि से हटे अतिक्रमण

उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में रेलवे से जुड़ी तमाम परियोजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इसमें प्रमुख रुप से मुख्य सचिव भी जुड़े थे। उन्होंने मौके पर उपस्थित तमाम अधिकारियों को निर्देश दिया कि रेलवे की भूमि में अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटाया जाए। इसके लिए रेलवे और संबंधित जिलाधिकारी मिल कर काम करें। वहीं रेलवे और वन विभाग के बीच भी सभी मुद्दों को विभागीय तालमेल के साथ निस्तारित करने के निर्देश जारी किए गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories