रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडहरिद्वार पहुंचीं बलूचिस्तान की निर्वासित सरकार की PM Naela Quadri, गंगा घाट...

हरिद्वार पहुंचीं बलूचिस्तान की निर्वासित सरकार की PM Naela Quadri, गंगा घाट पर की पूजा, कहा- ‘हमारा सहयोग करे भारत’

Date:

Related stories

Naela Quadri: बलूचिस्तान की निर्वासित सरकार की पूर्व प्रधानमंत्री नायला कादरी बलोच इन दिनों (Naela Quadri Baloch) भारत में हैं। भारत आते ही सबसे पहले नायला कादरी हरिद्वार पहुंची, जहां उन्होंने गंगा घाट पर पूजा अर्चना कर बलूचिस्तान की स्वतंत्रता के लिए प्रार्थना की।

उन्होंने मां गंगा और भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा की। इस दौरान उनके साथ महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी, डॉ. उदिता त्यागी और हिन्दू महासभा की नेता राजश्री चौधरी भी मौजूद रहीं।

‘हमारा सहयोग करे भारत’

इस दौरान नायला कादरी ने बलूचिस्तान की स्वतंत्रता के लिए भारत से सहयोग की अपील भी की। उन्होंने कहा कि आज संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में भारत को एक बड़ा मौका मिला है। ऐसे में भारत हमारा हमारा सहयोग करे और बलूचिस्तान के लोगों पर हो रहे अत्याचारों के बारे सभी को बताए।

‘बलूचिस्तान की जनता पर हो रहा जुलुम’

उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान में लोगों पर जुलुम हो रहा है। महिलाओं और लड़कियों के साथ बलातकार हो रहे हैं। लोगों के घरों को जलाया जा रहा है। अगर कोई इसके बारे में आवाज उठाने की कोशिश भी करता है तो उसे मौत के घाट उतार दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में आज भारत की स्थित काफी बेहतर है। हो सकता है की कल भारत को ये मौक दोबारा न मिले। इसलिए मैं भारत और PM से अपील करती हूं की वे बलूचिस्तान की स्वतंत्रता के लिए अपनी आवाज बुलंद करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।      

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories