सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand News: उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी, कई जगह भूस्खलन, बदरीनाथ...

Uttarakhand News: उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी, कई जगह भूस्खलन, बदरीनाथ हाईवे पर सामान्य हुआ यातायात

Date:

Related stories

Char Dham Yatra: चार धाम यात्रा को लेकर CM Dhami ने दिए ताजा अपडेट, जानें डिटेल

Char Dham Yatra: देश के सुदूर पर्वतीय इलाकों में बसा राज्य उत्तराखंड अपनी प्राकृतिक वादियों के कारण सैलानियों को अपनी ओर तेजी से आकर्षित करता है।

Uttarakhand News: देश में इस बार मानसून की बारिश ने खूब उत्पात मचाया है। सबसे ज्यादा तबाही पहाड़ों में देखने को मिली है, जहां सब कुछ तहस-नहस हो गया है। बात अगर उत्तराखंड की करें तो यहां बारिश का कहर लगातार जारी है।

भारी बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन और बादल फटने की घटनाएं सामने आ रही हैं। जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड के गौरीकुंड में एक बार फिर भूस्खलन हुआ है। यहां हुए भूस्खलन दो बच्चों की मौत हो गई है। जबकि, कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।

कई जगह भूस्खलन, बादल भी फटे

इसी तरह मंगलवार (8 अगस्त) को देहरादून में भारी बारिश के चलते कई गाड़ियां बह गईं। यहां बादल फटने के चलते कई घरों और संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। राज्य में बीते एक हफ्ते से बारिश का दौरा जारी है, जिससे भूस्खलन, पड़े गिरने और बादल फटने जैसी घटनाएं हो रही हैं।

अलर्ड मोड पर प्रशासन और अधिकारी

राज्य की कई सड़कें भारी बारिश और भूस्खलन से बंद हो गई हैं। वहीं, राज्य में हो रही भारी तबाही के चलते प्रदेश सरकार ने भी प्रशासन और अधिकारियों को अलर्ट पर रखा है। राज्य में NDRF और SDRF की कई टीमें तैनात की गई हैं, जो लगातार प्रभावित इलाकों में रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं।

IMD ने जारी किया आरेंज अलर्ट

उत्तराखंड में बारिश को लेकर फिर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है की राज्य में अगले कुछ दिन और बारिश का दौर जारी रहेगा। इसी बीच राज्य में आज (9 अगस्त) भारी बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

IMD ने ये अलर्ट सात जिलों के लिए जारी किया है। जबकि, अन्य जिलों में पहले की तरह येलो अलर्ट जारी रहेगा। भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों को बेवजह सफर न करने की हिदायत दी है। वहीं, नदी-नालों से दूर रहने को कहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories