रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand News: मिशन 'ड्रग्स फ्री देवभूमि' को लेकर सख्त हुए CM धामी,...

Uttarakhand News: मिशन ‘ड्रग्स फ्री देवभूमि’ को लेकर सख्त हुए CM धामी, छात्रों से कर डाली ये खास अपील

Date:

Related stories

Uttarakhand News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देवभूमि के विकास व सूबे को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयासरत नजर आ रहे हैं। सीएम धामी की ओर से ऐलान किया गया है कि देवभूमि वर्ष 2025 तक ड्रग्स फ्री हो जाएगी और इसके बाद सूबे की विकास को और रफ्तार मिल सकेगा। इसी कड़ी में उन्होंने टिहरी गढ़वाल के प्रताप इंटर कॉलेज में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम के दौरान छात्रों से खास अपील कर डाली है। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान ही विद्यालय परिसर में उपस्थित सभी छात्र-छात्राओं को 2025 तक ‘ड्रग्स फ्री देवभूमि‘ बनाने की शपथ दिलाई। सीएम धामी का दावा है कि वर्ष 2025 तक उत्तराखंड को ड्रग्स फ्री बनाकर राज्य की विकास को नई ऊंचाई दिया जाएगा।

मिशन ‘ड्रग्स फ्री देवभूमि’

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने वर्ष 2025 तक देवभूमि को ड्रग्स फ्री बनाने का ऐलान किया है। इसके तहत राज्य में नशे की अवैध कारोबार कर रहे आरोपियों पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा बच्चों के साथ महिलाओं, युवाओं व राज्य के अन्य कई वर्ग के लोगों को इस संबंध में जागरुक किया जा रहा है। सीएम धामी का दावा है कि देवभूमि अगर ड्रग्स फ्री हो गई तो राज्य की विकास अपने आप रफ्तार पकड़ लेगी। इसी कड़ी में उन्होंने टिहरी गढ़वाल के प्रताप इंटर कॉलेज में आयोजित किए गए कार्यक्रम में छात्रों से भी ‘ड्रग्स फ्री देवभूमि’ को लेकर शपथ दिलाई है।

विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए CM

सीएम धामी आज हल्द्वानी में उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय के आठवें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए जहां उन्होंने कई अहम बातें कहीं। सीएम धामी ने अपने संबोधन के दौरान स्पष्ट किया कि वो छात्र जीवन में विश्वविद्यालय से उनका लगाव भी खूब गरहा रहा है। ऐसे में वो कभी भी किसी विश्वविद्यालय में अतिथि के रूप में नहीं बल्कि विश्वविद्यालय परिवार के सदस्य के रूप में जाते हैं।

अपने संबोधन के दौरान ही उन्होंने छात्रों को सफलता के मूल मंत्र देते हुए कहा कि उत्साह, परिश्रम और संकल्प के साथ किसी भी सफलता को हासिल किया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories