रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand News: बागेश्वर धाम दरबार में सनातन संस्कृति को लेकर गरजे CM...

Uttarakhand News: बागेश्वर धाम दरबार में सनातन संस्कृति को लेकर गरजे CM धामी, पंडित धीरेन्द्र शास्त्री को लेकर कही ये बात

Date:

Related stories

Uttarakhand News: देहरादून में एक दिवसीय बागेश्वर धाम के दरबार में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी सनातन संस्कृति को लेकर खूब गरजे। उन्होंने कहा कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री सनातन संस्कृति के संरक्षक के रूप में हैं और देश की इस पहचान को आने वाली पीढ़ीयों तक पहुंचानें का काम कर रहे हैं। बता दें कि सीएम धामी ने बागेश्वर पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री का स्वागत सीएम आवास पर भी किया जहां उनकी मां ने भी पंडित शास्त्री का आशीर्वाद लिया।

सीएम धामी ने दी जानकारी

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आयोजित की गई बागेश्वर धाम दरबार में सीएम धामी भी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सनातन संस्कृति को लेकर अपनी बात रखी और कहा कि पंडित धीरेन्द्र शास्त्री सनातन संस्कृति के संरक्षक और ध्वजवाहक हैं। उन्हीं के माध्यम से सनातन संस्कृति का विस्तार देश-दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में हो रहा है। वहीं उन्होंने युवाओं को लेकर कहा कि अब पंडित शास्त्री के इस अभियान से देश के युवा भी जुड़ रहे हैं।

प्राचीन धार्मिक स्थलों का हो रहा कायाकल्प

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्राचीन धार्मिक स्थलों का कायाकल्प हो रहा है। सभी प्राचीन धार्मिक स्थलों को सजाने के साथ ही नये मंदिरों का निर्माण भी कराया जा रहा है। सीएम धामी ने अयोध्या में निर्मित हो रहे श्रीराम जन्मभूमि मंदिर को नये मंदिर के निर्माण के रुप में बताया। उन्होंने ये भी कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में ही सनातन संस्कृति का परचम संपूर्ण विश्व में लहरा रहा है।

सतर्क नजर आया प्रशासन

राजधानी देहरादून में बागेश्वर धाम दरबार को लेकर प्रशासन ने पुख्ता इंतेजाम किए थे। सुरक्षा व्यवस्था को मद्देनजर रखते हुए कार्यक्रम स्थल की ओर जीरो जोन बना दिया गया था। वहीं इसके अलावा यातायात ये संबंधित अन्य कई तरह के डाइवर्जन भी किए गए थे जिससे की किसी तरह की असुविधा ना हो।

पांच दिवसीय दरबार का होगा आयोजन

पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने देहरादून में अपने दरबार के दौरान कहा कि वो जल्द ही देहरादून में पांच दिवसीय दरबार का आयोजन करेंगे। उन्होंने कहा कि ये एक दिन का समय देवभूमि के लिए बेहद कम है। हम जल्द ही पांच दिवसीय दरबार के आयोजन के साथ उत्तराखंड में वापसी करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories