रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand News: खुशखबरी! धामी सरकार के पहल से अयोध्या में बनेगा उत्तराखंड...

Uttarakhand News: खुशखबरी! धामी सरकार के पहल से अयोध्या में बनेगा उत्तराखंड भवन, जानें कैसे भक्तों को मिलेगा लाभ

Date:

Related stories

Char Dham Yatra 2024: पुनर्निर्माण के बाद बढ़ेगी बद्रीनाथ धाम की भव्यता, जानें क्या है प्रशासन की तैयारी

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों श्रद्धालुओं की भारी भीड़ है। दरअसल देवभूमि में चार धाम यात्रा 2024 की शुरूआत हो चुकी है जिसको लेकर भारी संख्या में भक्त यहां पहुंच रहे हैं और चार धाम यात्रा का हिस्सा बन रहे हैं।

Char Dham Yatra 2024 को लेकर CM Dhami की बड़ी बैठक, जारी हुए कई अहम निर्देश; जानें डिटेल

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों खूब भीड़ देखी जा रही है। दरअसल देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लोग चार धाम यात्रा 2024 में शामिल होने के लिए उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे है।

Char Dham Yatra 2024 को लेकर गौरीकुंड में भीषण जाम, यहां देखें ट्रैफिक में फंसी गाड़ियों की कतारें

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों भीषण ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 को लेकर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे हैं।

Uttarakhand News: जंगलों की आग पर काबू पाने के लिए CM धामी का खास प्लान, लोगों को भी मिल रहा फायदा; देखें पूरी खबर

Uttarakhand News: उत्तराखंड के ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में खूब घने-घने जंगल देखने को मिलते है। दावा किया जाता है कि पहाड़ों पर स्थित ये प्राकृतिक वादियां लोगों को अपनी ओर खूब आकर्षित करती हैं।

Char Dham Yatra 2024 की शुरूआत के साथ मुश्किल में श्रद्धालु, अब तक 11 लोगों की मौत: जानें प्रशासन का पक्ष

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों चहल-पहल का माहौल है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 के शुरू होने के बाद भारी संख्या में तीर्थयात्री उत्तराखंड पहुंच कर केदारनाथ धाम, बद्रीनाथ धाम, गंगोत्री व यमुनोत्री में दर्शन पूजन करना चाहते हैं।

Uttarakhand News: यूपी में सरयू नदी के तट पर बसी रामनगरी अयोध्या समस्त हिंदू जनमानस के लिए आस्था का प्रतीक है। देश के विभिन्न हिस्सों से रामभक्त इन दिनों अयोध्या पहुंच कर प्रभु रामलला के दर्शन कर रहे हैं। कभी-कभी अयोध्या में रामभक्तों की भीड़ इतनी अधिक हो जा रही है कि भक्तों को दर्शन करने के अलावा रहने-खाने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उत्तराखंड की धामी सरकार ने इस दिशा में शानदार पहल की है जिससे आगामी समय में देवभूमि के भक्तों को अयोध्या पहुंचने पर लाभ मिल सकता है। दरअसल धामी सरकार रामनगरी अयोध्या में उत्तराखंड भवन का निर्माण करने की योजना बना रही है जिससे कि राज्य के श्रद्धालुओं को ठहरने की उचित सुविधा मिल सके।

अयोध्या में होगा उत्तराखंड भवन का निर्माण

उत्तराखंड सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि राज्य सरकार, रामनगरी अयोध्या में उत्तराखंड भवन का निर्माण कराएगी जिससे कि भक्तों को सभी आवश्यक सुविधा मिल सके। इस पूरे प्रकरण में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अहम जानकारी साझा की है।

सीएम धामी की ओर से स्पष्ट किया गया है कि “अयोध्या में उत्तराखण्ड सरकार को आवंटित की गई भूमि की रजिस्ट्री प्रक्रिया पूरी हो गई है। अब जल्द ही प्रभु रामलला के आशीर्वाद से उत्तराखण्ड भवन का निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा जिससे कि श्रद्धालुओं को अधिक से अधिक सुविधा मिल सके।”

सीएम योगी का जताया आभार

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अयोध्या में उत्तराखंड सरकार के लिए भूमि आवंटित कराने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ का आभार जताया है।

उन्होंने कहा कि “अयोध्या में उत्तराखंड भवन निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध कराने के लिए मैं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देना चाहता हूं। उनके इस कदम से दर्शन के लिए अयोध्या जाने वाले लोगों को अयोध्या में रहने के लिए जगह मिल सकेगी।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories