ezgif.com gif maker 2023 11 25T102040.632 3

Uttarkashi Tunnel: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सिलक्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। जानकारी के लिए बता दें कि सुरंग में फंसे मजदूरों को किसी भी समय बाहर निकाला जा सकता है।

थोड़ी देर में सुरंग से बाहर आ सकते हैं मजदूर

17 दिनों से सुरंग में फंसे सभी 41 मजदूर जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे थे और राहत बचाव कार्य की टीम लगातार उन्हें बाहर निकालने की कोशिश कर रही थी। करीब 17 दिन बाद अब राहत बचाव की टीम को सफलता मिलती हुई नजर आ रही है।

बता दें कि सुरंग के ऊपर से वर्टिकल ड्रिलिंग शुरू की गई है। जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही है, कि अब किसी भी वक्त सुरंग में फंसे मजदूरों को बाहर निकाला जा सकता है। साथ ही रेस्क्यू टीम ने सुरंग में फंसे मजदूरों के परिवार वालों को उनके कपड़े और बैग तैयार रखने के लिए कहा है, क्योंकि यह मजदूर को सुरंग से बाहर निकालने के बाद सीधा अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

सुरंग से बाहर निकला पहला मजदूर

उत्तरकाशी टनल में से पहले मजदूर को बाहर निकालने में में राहत बचाव कार्य के टीम सफल हुई है। बता दें कि बता 17 दिनों बाद इन मजदूरों को आज बाहर निकालने में टीम के हाथ सफलता लगी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सुरंग से निकले मजदूर को गले में माला पहनकर उसका स्वागत किया।

17 दिन से जिंदगी और मौत के बीच मजदूर लड़ रहे थे जंग

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हाल ही में सुरंग से मजदूरों को बाहर निकालने की खुशी में बाबा बौख नाग देवता को श्रीफल चढ़कर उनकी पूजा की। साथ ही बताया कि जल्द ही मजदूरों को बाहर निकाला जा सकता है।

जानकारी के लिए बता दें कि दिवाली के आसपास सिलक्यारा टनल का एक हिस्सा ढह गया था। जिसमें करीब 41 मजदूरों की जान मुसीबत में पड़ गई थी। बीते करीब 17 दिन से प्रशासन और रेस्क्यू टीम लगातार मजदूरों की जान बचाने की कोशिश कर रही थी। लेकिन उन्हें इसमें कोई बड़ी सफलता नहीं मिल पा रही थी। लेकिन अब एक उम्मीद की किरण जगी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।