सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: उत्तराखंड, असम समेत देश के कई राज्यों में बारिश को...

Weather Update: उत्तराखंड, असम समेत देश के कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट, जानें अन्य हिस्सों में क्या है मौसम का हाल

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: मॉनसून के शुरु होने के साथ देश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की शुरुआत हो गई थी। कई ऐसे राज्य हैं जहां इनकी शुरुआत मॉनसून सीजन के साथ हुई और आज भी जारी है। ऐसे में इन राज्यों को बाढ़ और भूस्खलन जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग प्रतिदिन राज्यों को लेकर अलर्ट जारी करता है और जहां भारी बारिश होनी है उन्हें सतर्क करता है। ऐसे में आज फिर एक बार विभाग ने उत्तराखंड और देश के प्रमुख उत्तर पूर्वी राज्यों को बारिश से सतर्क किया है। विभाग की माने तो आगामी कुछ दिनों तक इन राज्यों को बारिश से राहत मिलती नजर नही आ रही है।

उत्तराखंड को नहीं मिलेगी राहत

विभाग की माने तो आगामी दो से तीन दिनों तक उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। इनमे पौड़ी गढ़वाल, टिहरी, चंपावत, नैनीताल और हरिद्वार जेसे क्षेत्र शामिल हैं। उत्तराखंड मे भारी बारिश के कारण ही जगह-जगह से सड़क टूटने और भूस्खलन की खबरे भी आती है। ऐसे में आने वाले दिन एक बार फिर से उत्तराखंड के लिए चुनौती भरा शामिल हो सकते हैं।

उत्तर प्रदेश में मौसम साफ होने के संकेत

विभाग ने देश के सबसे बड़े राज्य यूपी को लेकर कहा है कि यहां आगामी कुछ दिनों तक लोगों को भारी बारिश से राहत मिलने की संभावना है। विभाग की माने तो यूपी में अगले तीन दिन तक मौसम साफ नजर सकता है उसके बाद कहीं हल्की बूंदाबादी देखने को मिले।

दिल्ली में छाएंगे बादल

देश की राजधानी दिल्ली का माहौल इन दिनों गरम है। यहां पिछले कुछ दिनो से बारिश नहीं हो पाई है जिससे की मौसम में उमस देखने को मिल रहा है। विभाग की माने तो आगामी दिनों में दिल्ली के लोगों को इस उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है। यहां हल्के बादल छाए रह सकते हैं जिसके कारण हल्की बूंदाबादी की संभावना भी है।

उत्तर पूर्वी राज्यों में जारी है अलर्ट

देश के उत्तर पूर्वी राज्यों में विभाग ने भारी बारिश के लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो असम, त्रिपुरा, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। यहां आज से आगामी तीन से चार दिनों तक भारी बारिश होने की आशंका है। वहीं विभाग ने बारिश के चलते ही राज्य में भूस्खलन जैसी आपदा के संकेत भी दिए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories