ezgif.com gif maker 2023 11 28T214636.329

Uttarkashi Tunnel Rescue : उत्तरकाशी की सुरंग में फंसे सभी मजदूरों को सफलतापूर्वक बाहर निकाल दिया गया है। बता दें कि प्रशासन और रेस्क्यू टीम को करीब 17 दिन बाद यह सफलता हाथ लगी है। बीते 17 दिनों से रेस्क्यू टीम के सभी अधिकारी युद्ध स्तर पर सुरंग में फंसे मजदूरों को बचाने का प्रयास कर रहे थे। जोकि आज सफल हो गया है।

सीएम धामी ने पीएम का किया धन्यवाद

रेस्क्यू ऑपरेशन सफल होने के बाद सीएम धामी ने कहा कि पीएम मोदी ने बात की है। उन्होंने पीएम मोदी का आभार जताया। सीएम धामी ने कहा कि पीएम मोदी लगातार जानकारी ले रहे थे। सीएम ने ऑपरेशन में लगे सभी लोगो का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि सभी एजेंसियां इसमें लगी हुई थीं, आने वाले समय में उत्तराखंड के सभी टनल की समीक्षा करेंगे।

आगे सीएम ने कहा कि सभी मजदूरों और उनके परिजनों को शुभकामनाएं देता हूं। जिस तरह से मशीन अंदर बार-बार टूट जा रही थी। लेकिन सभी टीम का मैं धन्यवाद करता हूं। इसके साथ ही सीएम धामी ने एलान किया कि, बौखनाग बाबा का मंदिर बनेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी मजदूरों को एक-एक लाख रुपये का चेक सौंपा जाएगा।

पीएम ने सभी लोगों की दी शुभकामनाएं

वहीं पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा, “उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली है। टनल में जो साथी फंसे हुए थे, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है। मैं आप सभी की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं।

आगे पीएम ने कहा कि यह अत्यंत संतोष की बात है कि लंबे इंतजार के बाद अब हमारे ये साथी अपने प्रियजनों से मिलेंगे। इन सभी के परिजनों ने भी इस चुनौतीपूर्ण समय में जिस संयम और साहस का परिचय दिया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है। मैं इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम करता हूं। उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है। इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।