शनिवार, मई 11, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttrakhand News: उत्तरकाशी सुरंग में बीते 7 दिनों से फंसे 40 मजदूर,...

Uttrakhand News: उत्तरकाशी सुरंग में बीते 7 दिनों से फंसे 40 मजदूर, रेस्क्यू टीम के सामने आयी अब नई चुनौती

Date:

Related stories

Uttarakhand News: सरकार के इस कदम से लाखों लोगों को मिलेगी राहत, जानें कैसे घर बैठे हो सकेगी जमीनों की रजिस्ट्री

Uttarakhand News: उत्तराखंड में वर्चुअल रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को सरकार के कैबिनेट मीटिंग में मंजूरी दे दी गई है। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अब लोग घर बैठे ही वर्चुअल रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के तहत अपने जमीनों की रजिस्ट्री करा सकेंगे।

Uttrakhand News: उत्तरकाशी में सुरंग धसने की वजह से अभी तक उसके अंदर काफी सारी मजदूर फंसे हैं। बता दें कि आज सातवें दिन भी एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम मजदूरों को सुरंग से बाहर निकालने की कोशिश में जुटी हुई हैं। हालांकि अभी तक टीमों को पूरी तरह से सफलता नहीं मिल पाई है।

सातवें दिन भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

जानकारी के लिए बता दें कि सिल्क्यारा सुरंग में फंसे करीब 40 मजदूरों को राहत बचाव कार्य की टीम सुरंग से बाहर नहीं निकाल पाई है। सुरंग में फंसे मजदूरों को आज सातवां दिन हो गया है। लेकिन अभी तक उन्हें सुरंग से बाहर नहीं निकाला जा सका है।

बता दें कि रेस्क्यू टीम शुक्रवार को भी लगातार मजदूरों को बाहर निकालने की कोशिश कर रही थी। हालांकि टीम को सबसे बड़ा झटका तब लगा, जब अमेरिकी अमेरिकी ऑगर मशीन बीच में ही खराब हो गई। मशीन की बैरिंग खराब होने से वह आगे नहीं बढ़ पाई। जिसकी वजह से मजदूरों को बाहर नहीं निकाला जा सका।

अमेरिकी ऑगर मिशन खराब होने से रेस्क्यू टीम को लगा झटका

रिपोर्ट्स की मानें तो जब अमेरिकी मिशन से मजदूरों को निकालने की कोशिश की जा रही थी। तब वह मशीन बार-बार ऊपर की तरह उठ रही थी। जिसके बाद एंगल लगाकर मशीन को प्लेटफार्म पर लेकर आया गया। उसके बाद पता लगा की मशीन की बैरिंग खराब हो गई है।

जानकारी के लिए बता दें कि 12 नवंबर को सुबह-सुबह करीब 4.5 किलोमीटर लंबी सुरंग का एक हिस्सा धस गया था। जिसकी वजह से टनल के एंट्री पॉइंट से करीब 200 मीटर दूर मिट्टी अंदर की तरफ ढ़ह गई।

मिट्टी ढ़हने की वजह से मजदूर उसके अंदर ही फंस गए। अभी तक मजदूरों को पूरी तरह से बाहर नहीं निकाला गया है। मिली जानकारी के अनुसार ज्यादातर मजदूर बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories