सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttrakhand News: सिलक्यारा सुरंग में फंसे लोगों की पहली वीडियो आई सामने,...

Uttrakhand News: सिलक्यारा सुरंग में फंसे लोगों की पहली वीडियो आई सामने, मजदूरों का दिखा हाल

Date:

Related stories

Uttarakhand News: सरकार के इस कदम से लाखों लोगों को मिलेगी राहत, जानें कैसे घर बैठे हो सकेगी जमीनों की रजिस्ट्री

Uttarakhand News: उत्तराखंड में वर्चुअल रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को सरकार के कैबिनेट मीटिंग में मंजूरी दे दी गई है। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अब लोग घर बैठे ही वर्चुअल रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के तहत अपने जमीनों की रजिस्ट्री करा सकेंगे।

Uttrakhand News : सिलक्यारा सुरंग में बीते 9 दिनों से कई मजदूरों की जिदंगी फंसी हुई है, बता दें कि 12 नबंवर के दिन सिलक्यारा सुरंग का एक हिस्सा ढ़ह जाने की वजह से 40 से ज्यादा मजदूरों की जिंदगी खतरे में पड़ गई। तबसे ही प्रशासन लगातार राहत बचाव अभियान चला रही है, और सभी मजदूरों की जान बचाने की कोशिश कर रही है।

खतरें में पड़ी मजदूरों की जान

उत्तराखंड में उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग में बीते 9 दिन से करीब 41 मजदूर जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं। बता दें कि टनल में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए प्रशासन युद्ध स्तर पर अभियान चला रहा है ताकि सभी मजदूरों की जान बचाई जा सके।

जानकारी के लिए बता दें कि मजदूरों को निकालने की इस बड़ी पहल में आज एक वीडियो सामने आए हैं। जिसमें देखा जा सकता है, सुरंग में फंसे हुए लोग नजर आ रहे हैं।बीते दिन यानी कि सोमवार को टनल के अंदर मलबे में करीब एक 6 इंच चौड़ी पाइपलाइन डाली गई। जिसमें बड़ी मात्रा में सुरंग में फंसे मजदूरों को खाने की चीज भेजी जा रही है।

टनल में फंसे मजदूरों की वीडियो आई सामने

इस दौरान टनल में फंसे मजदूरों की वीडियो सामने आई है। जिसमें सुरंग में फंसे मजदूरों को देखा जा सकता है। वीडियो में देखा जा सकता है, कि सुरंग के अंदर फंसे मजदूरों के क्या हालत हैं। किस तरह से वह इतने दिनों से उसके अंदर फंसे हुए हैं। बता दें कि पाइप के जरिए ही अधिकारियों ने वॉकी टॉकीज की मदद से मजदूरों से बात करने की कोशिश भी की।

अभियान के बारें में अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि सुरंग में एक वर्टिकल पाइप डालने के लिए एक ही दिन में मलबे के पहाड़ की चोटी तक एक सड़क बनाई गई है। इसके अलावा, टिहरी जलविद्युत विकास निगम बड़कोट छोर से ‘माइक्रो टनलिंग’ का काम शुरू करेगा, जिसके लिए भारी मशीनरी पहले ही जुटाई जा चुकी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories