Home ख़ास खबरें Weather News: हाड़ कंपा देने वाली ठंड के बीच दिल्ली में शुरू...

Weather News: हाड़ कंपा देने वाली ठंड के बीच दिल्ली में शुरू होगा बारिश का दौर, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

0

Weather News: उत्तर भारत में शीतलहर से राहत के साथ एक और मुसीबत आ टपकी है। बता दें कि, हाड़ कंपा देने वाली ठंड के साथ अब मैदानी इलाकों में बारिश लोगों को परेशान करती हुई नजर आएगी। आईएमडी की ताजा अपडेट के अनुसार, राजधानी दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में अगले हफ्ते से बारिश का दौर शुरू होगा।

शीतलहर से मिली राहत

इसी के साथ मौसम विभाग ने बताया कि, राजधानी दिल्ली में 23 से 26 जनवरी के बीच बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा। इसी के साथ मौसम विभाग यह भी बताया कि, अभी कुछ दिनों तक लोगों को शीतलहर से राहत मिलेगी क्योंकि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है जिसके कारण अगले 5 दिनों तक उत्तर भारत में शीतलहर की कोई भी संभावना नहीं जताई गई है।

Also Read: Delhi News: शिक्षकों की फिनलैंड ट्रेनिंग पर खींचतान, दिल्ली सरकार ने फिर LG को फाइल भेजी

पहाड़ों पर बर्फबारी का सिलसिला जारी

मैदानी इलाकों में बारिश के साथ पहाड़ों पर बर्फबारी का सिलसिला भी जारी है। 21 जनवरी और 22 जनवरी के बीच जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी की आशंका जताई गई हैं। वहीं 23 जनवरी से 26 जनवरी तक इसके बढ़ने के पूर्वानुमान बताए गए हैं। बर्फबारी के साथ पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश हल्की बारिश के साथ मध्य बारिश के आसार हैं।

इन इलाकों में बर्फबारी के साथ बारिश के आसार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात की जाए तो, लखनऊ में आज हल्की बूंदाबांदी की संभावनाएं जताई गई है। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि, 25 जनवरी तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। इसी के साथ 22 जनवरी तक गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश के बर्फबारी की संभावना जताई गई है। इसी के साथ 23 से 27 जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश के कई जगहों पर बारिश का एक और दौर दिखाई दे सकता है।

Also Read: Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन करें ये चमत्कारी उपाय, न्याय के देवता करेंगे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version