Home ख़ास खबरें Weather News: इन राज्यों में IMD ने जारी की आंधी-तूफान के साथ...

Weather News: इन राज्यों में IMD ने जारी की आंधी-तूफान के साथ बारिश की चेतावनी, जानिए रविवार को कैसा रहेगा मौसम

0

Weather News: देश की ज्यादातर राज्य में मौसम का मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है कहीं गर्मी तो कहीं बारिश ने लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त करके रखा हुआ है। 12 मार्च को मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में बारिश और आंधी तूफान का अलर्ट जारी किया है।

अगले 2 दिन तक बारिश और आंधी तूफान क आसार

आईएमडी के अनुसार पूर्वी भारत में अगले 2 दिन तक बारिश और आंधी तूफान आ सकता है। इसी के साथ पश्चमी हिमालय क्षेत्र में भी 12 मार्च की रात से 14 मार्च तक बारिश व आंधी तूफान के आसार जताए गए हैं। भारत के दक्षिणी हिस्सों में 15 से 17 मार्च तक बारिश होने की उम्मीद है। पश्चिमी हवाओं में ट्रफ अब मध्य क्षोभमंडल स्तरों में उत्तर बिहार से छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में दक्षिण आंतरिक कर्नाटक तक चलेगी।

Also Read: Lockdown in China: इस वजह से एक बार फिर चीन में लॉकडाउन लगाने की तैयारी, जानें क्यों मचा हड़कंप

उत्तराखंड में बिजली फिरने की संभावनाएं

मौसम विभाग ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि 13 और 14 तारीख को उत्तराखंड में बिजली गिरने के साथ ही ओलावृष्टि और कई इलाके में बारिश होने की संभावना है और 13 तारीख को जम्मू कश्मीर लद्दाख गिलगित बालटिस्तान ऑल मुजफ्फराबाद में बिजली गिरने की संभावना है इसी के साथ 13 और 14 तारीख को हिमाचल प्रदेश और 13 मार्च को राजस्थान में मौसम बिगड़ेगा।

हिमाचल में बारिश और बर्फबारी

अरुणाचल प्रदेश में बीते शनिवार को दोपहर के बाद बारिश और ओलावृष्टि हुई जिसके कारण हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में दिनभर मौसम साफ बना रहा। इसी के साथ 12 मार्च राजधानी शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा, किन्नौर और लाहौल स्पीति के कुछ क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी के आसार जताए गए हैं।

Also Read: GG vs DC WPL 2023: Delhi Capitals की शानदार जीत, Gujarat Giants को दी 10 विकेटों से मात

Exit mobile version