Home ख़ास खबरें Weather News: मौसम ने एक बार फिर ली करवट, बढ़ते तापमान के...

Weather News: मौसम ने एक बार फिर ली करवट, बढ़ते तापमान के साथ इन इलाकों में होगी बर्फबारी

0

Weather News: उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है। आलम यह है कि, फरवरी के महीने में ही लोगों को चिलचिलाती धूप का सामना करना पड़ रहा है। बीते सोमवार को राजधानी दिल्ली में गर्मी ने 54 साल में तीसरी बार एक नया रिकॉर्ड बनाया है। सोमवार को राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से 9 डिग्री ज्यादा यानी 33. 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इन राज्यों में बारिश

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पूर्व भारत के कुछ राज्यों में बारिश के आसार जताए गए हैं। 22 से 23 फरवरी के बीच उत्तर पूर्व भारत के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावनाएं जताई गई है। आईएमडी के अनुसार आज और कल अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं असम, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर में भी हल्की गरज के साथ छुटपुट बारिश के आसार हैं। इसी के उत्तर पूर्व भारत के कई राज्यों में तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

Also Read: घर में घुसकर Javed Akhtar ने पाकिस्तान पर कर दिया सर्जिकल स्ट्राइक, कंगना ने तारीफ में गढ़े कसीदे

हिमाचल प्रदेश की 128 सड़कों पर यातायात बंद

मैदानी इलाकों में गर्मी के साथ पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है। बता दें कि, हिमाचल प्रदेश में बादल छाए रहने से तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है। हिमाचल प्रदेश में कई ऊंची चोटियों में हिमपात भी हुआ है मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण ऊंचे क्षेत्रों में हिमपात व बारिश की संभावनाएं हैं। हिमपात की वजह से हिमाचल प्रदेश में अभी भी 128 सड़कों पर यातायात बंद है। इसमें लाहौल और स्पीति में 117, चंबा में पांच, कुल्लू में तीन, कांगड़ा में दो और किन्नौर में एक सड़क बंद की गई है।

Also Read: Russia-Ukraine war: पश्चिमी देशों को पुतिन का सख्त संदेश- यूक्रेन से जंग में रूस को हराना नामुमकिन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version