Home ख़ास खबरें Weather News: होली से पहले मौसम ने लिया यू-टर्न, इन 10 राज्यों...

Weather News: होली से पहले मौसम ने लिया यू-टर्न, इन 10 राज्यों में बेमौसम बारिश की संभावना

0

Weather News: होली का त्यौहार जल्द ही आने वाला है ऐसे में त्यौहार से पहले एक बार फिर राज्यों में मौसम का बदलता हुआ मिजाज देखने को मिल रहा है। उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में चिलचिलाती धूप के कारण लोगों को मार्च के महीने में अप्रैल-मई जैसी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच मौसम विभाग ने लोगों को राहत की खबर देते हुए बताया कि, 10 राज्यों में बारिश की संभावना है।

इन राज्यों में आंधी तूफान का अलर्ट

आईएमडी के अनुसार होली से पहले कई राज्यों तमे बदलाव देखने को मिल सकता है। बता दें कि, 6-7 मार्च तक दिनों के दौरान मध्य और पश्चिमी भारत के कई हिस्सों में बारिश और आंधी तूफान आने भावना है। वहीं राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और गुजरात में आंधी तूफान का अलर्ट भी जारी कर दिया है। इसी के साथ पहाड़ी राज्य जैसे उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के आसार जताए गए हैं।

Also Read: Shehnaaz Gill के साथ शूट करते नजर Kapil Sharma, जानिए किस प्रोजेक्ट में हंसाने आ रहे हैं ये स्टार्स

इन राज्यों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार होली से पहले दिल्ली एनसीआर के मौसम में भी बदलाव देखा जा सकता है। आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में आशंकि रूप से बादल छाए रहेंगे इसी के साथ अधिकतम तापमान 28 से 32 डिग्री तक रह सकता है। इसी के साथ अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम के अधिकांश इलाकों में अगले 5 दिनों तक बारिश होने की संभावना है। वहीं झारखंड, उड़ीसा में 7 से लेकर 9 मार्च तक बारिश हो सकती है। तमिलनाडु में भी अगले 24 घंटों के दौरान बारिश होने के आसार जताए गए हैं।

Also Read: बेहतरीन लुक पाने के लिए Foundations को इस तरह करें यूज, चेहरे से नहीं हटेगी लोगों की नजरें

Exit mobile version