बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: प्रदूषण के कहर के बीच उत्तर भारत के मौसम में...

Weather Update: प्रदूषण के कहर के बीच उत्तर भारत के मौसम में होने वाला है बदलाव, जानें देखें ताज़ा हाल

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में लगातार प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। जिसकी वजह से लोगों को सांस लेने में काफी ज्यादा तकलीफ हो रही है। बता दें कि प्रदूषण के कहर के बीच अब कई राज्यों में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है।

इन राज्यों में होने वाली है बारिश

बता दें कि मौसम विभाग ने शनिवार को बारिश होने की संभावना जताई है। हालांकि बारिश की वजह से दिल्ली वासियों को प्रदूषण से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार उत्तर भारत के कई राज्यों में अब मौसम बदलने वाला है। बता दें कि मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ उन्होंने पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का अलर्ट भी जारी किया है।

मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने दक्षिण भारत को लेकर कहा है कि आज और कल ( 10 और 11 नवंबर) को तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल मेंभारी बारिश होनेजा रही है। इसके बाद बारिश मेंकमी दर्ज की जाएगी। वहीं, पश्चिमी हिमालीय क्षेत्रों में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस आज से दस्तक देगा, जिसकी वजह से अगले दो दिनों तक मध्यम बारिश, बर्फबारी देखने को मिलेगी।

24 घंटो में हो सकती है बारिश

बीते 24 घंटे के मौसम की बात करें तो तमिलनाडु पुडुचेरी केरल कर्नाटक समेत कई राज्यों में हल्की बारिश दर्ज की गई है माही मौसम विभाग के अनुसार गोवा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के कई इलाकों में अगले दो दिन तक हल्की बारिश होने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है।

इसके साथ ही जम्मू कश्मीर, लद्दाख, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश में आज और कल हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं पंजाब हरियाणा, चंडीगढ़ में भी आज और कल बारिश का मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। बात अगर दिल्ली की करें, तो दिल्ली में भी आज यानी की 10 नवंबर को बारिश होने की संभावना मौसम विभाग में जताई है। इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान में आज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories