शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: देश के इन राज्यों में हल्की बारिश के साथ ठंड...

Weather Update: देश के इन राज्यों में हल्की बारिश के साथ ठंड ने दी दस्तक, आने वाले दिनों में दिखेगा कोहरा

Date:

Related stories

Delhi Weather Update: दिल्ली में मौसम ने बदला मिजाज, इन राज्यों में बारिश के आसाार

Delhi Weather Update: दिल्ली, पंजाब समेत उत्तर भारत में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Weather Update: नवंबर का महीना शुरू हो गया है। इसके बाद देश के ज्यादातर राज्यों में मौसम शुष्क बना हुआ है। बात अगर उत्तर भारत के राज्यों की करें तो, उत्तर भारत के राज्यों के मौसम में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिला है।

आने वाले दिनों में होगी बारिश

हालांकि कुछ राज्यों में अगले 5 दिन तक बारिश होने की संभावना है वहीं दिल्ली के तापमान में भी कमी दर्ज की जा सकती है इसके साथ ही कोहरा भी देखने को मिल सकता है।

बात अगर देश की राजधानी दिल्ली की करें तो दिल्ली के न्यूनतम तापमान में आज कमी दर्ज की जा सकती है। इसके साथ ही दिल्ली एनसीआर के लोगों को आज कोहरा देखने को मिल सकता है। वहीं दिल्ली में हवा का स्तर भी खतरनाक बनता जा रहा है।

हालांकि आज हवा में कुछ सुधार होने की संभावना है मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। मिली जानकारी के अनुसार आने वाले दिनों में दिल्ली में तापमान और गिरेगा जिसकी वजह से लोगों को ठंड महसूस होने लगी।

उत्तर प्रदेश में लोगों को होने वाला है ठंड का एहसास

वहीं अगर उत्तर प्रदेश की बात करें तो आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश में भी लोगों को ठंड का एहसास होने वाला है। इसके साथ ही आज से अगले तीन दिन तक उत्तर प्रदेश में आसमान में धुंध देखने को मिलेगी। बात अगर उत्तर प्रदेश की राजधानी की करें। तो लखनऊ का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है। इसके साथ ही नोएडा का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है।

इसके साथ ही मौसम विभाग के अनुसार तटीय आंध्र प्रदेश तमिलनाडु केरल और अंडमान निकोबार दीप समूह में हल्की बारिश हो सकती है इसके साथ ही कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी देखी जा सकती है। तटीय और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की से माध्यम के बीच में बारिश हो सकती है। आंध्र प्रदेश में भी हल्की फुल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories