सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: दिल्ली को कोहरे से जल्द मिल सकती है राहत, मौसम...

Weather Update: दिल्ली को कोहरे से जल्द मिल सकती है राहत, मौसम विभाग ने इन राज्यों में खराब मौसम को लेकर जारी किया अलर्ट

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Weather Update: देश के पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में ठंड को बढ़ा दिया है। जी हां, जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी और शीतलहर के चलते दिल्ली में पारा काफी तेजी से नीचे आ गया है। इसी बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने रविवार के लिए मौसम का पूर्व अनुमान जारी कर दिया है। आईएमडी ने अपनी आधिकारिक साइट पर बताया है कि राजधानी में कैसा मौसम रहेगा। साथ ही किन राज्यों में बारिश होने की संभावना है। जानिए मौसम की जानकारी।

दिल्ली-एनसीआर में मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली और आसपास के इलाकों में सुबह के समय धुंध का सिलसिला अभी जारी रहेगा। ऐसे में सवेरे सूरज साफ नजर नहीं आएगा। दिन में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। इस दौरान अधिकतम पारा 25 डिग्री के आसपास रह सकता है। वहीं, इस दौरान न्यूनतम पारा 10 डिग्री से कम रह सकता है। ऐसे में राजधानी और एनसीआर से जुड़े एरिया में अब ठंड अपने चरम पर पहुंचने वाली है। 27 और 28 नवंबर को हल्की बारिश होने से प्रदूषण से राहत मिल सकती है।

यूपी में बारिश से बढ़ेगी ठंड

यूपी में भी गहरा कोहरा छाया रह सकता है। विभाग ने बताया है कि 26 नवंबर को कुछ जिलों में बादल डेरा डाल सकते हैं। वहीं, 27 नवंबर को कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। आईएमडी ने बताया है कि 27 नवंबर को पश्चिमी यूपी के गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, मथुरा, बिजनौर, आगरा, हाथरस, बरेली, रामपुर और बुलंदशहर में बारिश की अधिक संभावना है।

बारिश से बिगड़ेगा मौसम

आईएमडी ने बताया है कि रविवार को देश के कई राज्यों में मौसम खराब रह सकता है। इस दौरान कई राज्यों में बारिश के साथ तेज हवा भी चल सकती है। विभाग ने इन राज्यों में खराब मौसम का अनुमान जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग ने जानकारी देते हुए कहा कि नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण साउथ राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी, गोवा, कोंकण और विदर्भ में बारिश हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories