रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMP-छत्तीसगढ़ के साथ कई राज्यों में बारिश का कहर, दिल्ली-NCR में भी...

MP-छत्तीसगढ़ के साथ कई राज्यों में बारिश का कहर, दिल्ली-NCR में भी बढ़ेगी ठंड; जानें मौसम का ताजा हाल

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न राज्यों में मौसम को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज मध्य प्रदेश के पूर्वी व पश्चिमी हिस्सों में बारिश देखने को मिलेगी। इसके साथ ही छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र व देश के दक्षिणी राज्यों में बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा रिपोर्ट की मानें तो आज राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के इलाकों में सर्दी बढ़ने के आसार हैं। पहाड़ों में मौसम के बदलने के साथ ही यहां भी तापमान गिरता नजर आएगा जिसके फल स्वरुप सर्दी बढ़ने के आसार हैं। इसके अलावा विभाग ने यूपी, उत्तराखंड, बिहार, ओडिशा, झारखंड, राजस्थान व गुजरात में भी सर्दी बढ़ने के आसार जताए हैं।

MP के साथ इन राज्यों में बारिश के आसार

मौसम विभाग ने देश के मैदानी इलाकों के साथ दक्षिणी व समुद्र तटीय राज्यों में भी बारिश के आसार जताए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज मध्य प्रदेश के साथ महाराष्ट्र में बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ व विदर्भ के साथ देश के दक्षिणी राज्यों में भी बारिश के आसार जताए हैं। इसमें तमिलनाडु और केरल जैसे राज्य हैं। मौसम विभाग का कहना है कि बारिश के बाद इन राज्यों में तापमान गिरता नजर आएगा जिससे सर्दी बढ़ने के आसार भी हैं।

दिल्ली-NCR में बढ़ेगी ठंड

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक आज राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर में सर्दी बढ़ती नजर आएगी। विभाग का कहना है कि पहाड़ों के साथ देश के विभिन्न हिस्सों में मौसम तेजी से बदल रहा है और इसी क्रम में दिल्ली-एनसीआर में भी तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। इससे यहां सर्दी बढ़ने के आसार हैं। इसके साथ ही यूपी, बिहार, राजस्थान, ओडिशा, झारखंड व देश के अन्य हिस्सों में भी सर्दी का क्रम बढ़ता नजर आएगा।

पहाड़ों में बर्फबारी

मौसम विभाग ने देश के पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के आसार जताए हैं। विभाग का कहना है कि इन राज्यों में अब बर्फबारी का क्रम बढ़ेगा जिससे मैदानी इलाकों में भी सर्दी बढ़ती नजर आएगी। इसमें उत्तराखंड, हिमाचल और कश्मीर जैसे राज्य शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories