मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडWeather Update: इन राज्यों में IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, बारिश...

Weather Update: इन राज्यों में IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, बारिश के साथ बर्फ़बारी होने की है आशंका

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Weather Update: मौसम कल बिगड़ने वाला है। इस संदर्भ में आईएमडी ने कुछ राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव और चक्रवाती तूफान के कारण मध्य पाकिस्तान सहित भारत के लद्दाख, जम्मू–कश्मीर सहित हिमाचल और उत्तराखंड जैसे पहाड़ी राज्यों में हिमपात और भारी बारिश होने की आशंका है। वहीं पठार के क्षेत्रों में यदाकदा हल्की बारिश होने संभावना है। इसके अलावा साउथ के राज्यों की बात करें तो यहां केरल के कई हिस्सों में आज भी बारिश होने की संभावना बनी हुई है। यहां बीते कल भी बारिश हुई थी।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

प्रतिदिन मौसम बदल रहा है। ऐसे में मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बताया, कि यहां जम्मू कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड में तेज बारिश और तूफान की आशंका है। इस दौरान कई क्षेत्रों में बर्फबारी भी हो सकती है। इसको लेकर अब अलर्ट जारी कर दिया गया है। ऐसे में आज स्थानीय प्रशासन अलर्ट है। बताया जा रहा है भूमध्य सागर से उठने वाली यह तूफान तीन दिनों तक यहां कहर बरपा सकती है। इसके अलावा पश्चिमी विक्षोभ के कारण लगातार खतरा और भी बना हुआ है। 

दिल्ली–एनसीआर और राजस्थान में हल्की बारिश

आईएमडी ने बताया, कि राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद, और राजस्थान के भरतपुर में हल्की बारिश हो सकती है। यही हाल कुछ केरल और उड़ीसा का रहने वाला है। यहां भी हल्की धूप के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना जताई गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें