Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Update: दिल्ली सहित इन राज्यों में आज होगी बारिश, जानें क्या...

Weather Update: दिल्ली सहित इन राज्यों में आज होगी बारिश, जानें क्या है मौसम विभाग का फरमान

0
Weather Update
Weather Update

Weather Update: देश में पश्चिमी विक्षोभ का असर कई राज्यों में देखने को मिल रहा है। एक चक्रवात हवाओं का दौर उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश पर बना हुआ है। आलम ये है कि मौसमी गतिविधियों के कारण देश के कई राज्यों में बारिश हो रही है।

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने आज दक्षिण छत्तीसगढ़, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और कई राज्यों में बारिश हो सकती है। साथ ही विभाग ने आज ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है। विभाग ने आज मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश और आलावृष्टि की संभावना व्यक्त की है। साथ ही दक्षिण छत्तीसगढ़ और पूर्व मध्य प्रदेश में 26 अप्रैल को कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें: प्रेमिका से हुई अनबन तो CM Yogi Adityanath को दे डाली धमकी, रचा ऐसा चक्रव्यूह की पुलिस सुन रह गई हक्का-बक्का

बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार आज तमिलनाडू में भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। साथ ही केरल और अरुणाचल प्रदेश में गरज के साथ बारिश जारी रहने की संभावना जताई है।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?

आईएमडी की मानें तो नई दिल्ली में आज आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की संभावना है। साथ ही 26 अप्रैल को न्यूनतम तापमान 22 डिग्री के आसपास बना हुआ रहेगा। अधिकतम तापमान की बात करें तो 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग ने अगले 8 दिनों तक गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है।

उत्तर प्रदेश में मौसम का हाल

मौसम विभाग ने आज यूपी में भी हल्की बारिश की संभावना जताई है। विभाग की मानें तो आज दिन में राजधानी लखनऊ में आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा, लेकिन दोपहर के बाद बारिश की संभावना है। यहां न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। साथ ही अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा। गाजियाबाद में आज दोपहर आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं। साथ ही अधिकतम तापमान 35 डिग्री को पार कर सकता है।

Exit mobile version