सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: देश के इन हिस्सों में जारी रहेगा बारिश का दौर,...

Weather Update: देश के इन हिस्सों में जारी रहेगा बारिश का दौर, जानें UP-MP समेत अन्य राज्यों में मौसम का हाल

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Weather Update: मौसम विभाग ने आज देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी किए हैं। इसके तहत देश के कई हिस्सों में लोगों को बारिश से राहत मिलती नजर आ रही है। वहीं कई ऐसे भी राज्य हैं जहां बारिश का दौर जारी रहने की बात कही जा रही है। इसमें पूर्वी मध्य प्रदेश व पश्चिमी मध्य प्रदेश, छत्तीशगढ़, विदर्भ, झारखंड और गुजरात जैसे राज्य हैं।

वहीं इसके अलावा मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के साथ उत्तराखंड, बिहार, राजस्थान, पंजाब, दिल्ली व हिमाचल में बारिश को लेकर कहा है कि यहां अब मौसम साफ नजर आएगा।

इन राज्यों में बारिश के आसार

बता दें कि देश के ज्यादातर राज्यों में बारिश की संभावनाएं अब कम हो गई हैं। हालाकि इसके बाद भी देश के कुछ ऐसे राज्य हैं जहां आज हल्की बारिश के दौर के जारी रहने की सूचना है। इसमें झारखंड, छत्तीशगढ़, ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, पूर्वी व पश्चिमी मध्य प्रदेश जैसे राज्य शामिल हैं। मौसम विभाग की मानें तो इन राज्यों के विभिन्न क्षेत्रों में आज हल्की बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

देश के इन राज्यों में थम रहा मॉनसून का दौर

मौसम विभाग की मानें तो देश में कई ऐसे भी राज्य हैं जहां अब बारिश का दौर थमता नजर आ रहा है। इसमें उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा और हिमाचल जैसे राज्य शामिल हैं। बता दें कि इन राज्यों के अलग-अलग हिस्सो में बीते कुछ दिनों तक बारिश का क्रम जारी था जिससे राज्य के लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। अब इसको लेकर कहा जा रहा है कि बारिश के इस थमते दौर से यहां के प्रभावित लोगों को निश्चित रुप से इससे राहत मिल सकेगी।

कमजोर पड़ रहा मॉनसून

बता दें कि देस के विभिन्न हिस्सों में अब मॉनसून का दौर कमजोर पड़ रहा है। इसके तहत देखा जा सकता है कि देश के कई ऐसे राज्य हैं जहां बारिश का क्रम टूट रहा है। इसके तहत उत्तर पूर्वी राज्यों से लेकर दक्षिणी और मैदानी इलाकों तक में कम बारिश दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग का कहना है कि बहुत जल्द देश के अलग-अलग राज्यों में बारिश का दौर थमेगा और शीत सत्र की शुरुआत देखने को मिल सकेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें